1984 सिख दंगों में दो और आरोपी गिरफ्तार, SIT ने कोर्ट में पेश कर भेजा जेल
1984 सिख दंगों में दो और आरोपी गिरफ्तार, SIT ने कोर्ट में पेश कर भेजा जेल
Share:

लखनऊ: 1984 में भड़के सिख दंगों की जांच कर रही SIT ने अरमापुर स्टेट में छापेमारी कर दो और आरोपितों को अरेस्ट कर लिया हैं। इसी के साथ गिरफ्तार होने वाले आरोपितों की तादाद 33 पहुंच गई है। बता दें कि वर्ष 1984 सिख दंगो में अरमापुर स्टेट ऑर्डनेंस फैक्ट्री पर भी हमला हुआ था। इस दौरान दंगाइयों ने सिख समुदाय के वजीर सिंह और सतनाम सिंह उर्फ सिम्मी की हत्या कर दी थी। 

इस मामले में फैक्ट्री के सिक्योरिटी सुपरवाइजर देवी दत्त उपाध्याय ने अरमापुर थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। इस मामले में विशेष जांच दल (SIT) ने आवास विकास पनकी 3 निवासी बृजेश दुबे और बी ब्लॉक पनकी निवासी राजेंद्र कुमार जायसवाल उर्फ गुड्डू को अरेस्ट कर लिया। SIT ने दोनों आरोपियों को अदालत में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है। 

बता दें कि इससे पहले 1984 के सिख विरोधी कानपुर दंगों के दौरान सामूहिक हत्याओं की जांच कर रही SIT ने शहर के किदवई नगर इलाके में हुई तिहरे हत्याकांड के सिलसिले में पांच और लोगों को अरेस्ट किया था। गिरफ्तार पांच लोगों की शिनाख्त अनिल कुमार, राम उर्फ ​​बग्गड़, मुस्तकिम, अब्दुल वहीद और इरशाद के रूप में की गई है। गिरफ्तार किए गए सभी आरोपितों की आयु 60 साल से अधिक है। 

जम्मू कश्मीर में बड़ा हादसा, छात्रों से भरी मिनी बस गहरी खाई में गिरी, मची चीख-पुकार

बेयर ग्रिल्स के साथ जहां-जहां गए PM, उसे बनाया जाएगा टूरिस्ट स्पॉट

डॉलर के दाम में हो रही है लगातार बढ़ोतरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -