एमपी : इस जिले में कोरोना संक्रमण से हर दिन हो रही दो की मौत
एमपी : इस जिले में कोरोना संक्रमण से हर दिन हो रही दो की मौत
Share:

मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. वहीं, शहर के महात्मा गांधी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज की ओर से देर रात जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार इंदौर में 78 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं. वहीं, 1118 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है. अब तक इंदौर जिले में 13,940 सैंपल की जांच की गई है. जिले में अब तक कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1858 है. 

हालांकि जिले में हर रोज दो कोरोना मरीज की मौत हो रही है. इंदौर जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रवीण जड़िया के मुताबिक, जिले में कोरोना संक्रमण की वजह से 89 लोगों की अब तक मौत हो गई है. इस बारें में डॉक्टर जड़िया ने बताया कि शनिवार को कोरोना की जंग जीतकर और पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके 159 लोगों को विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी दी गई. इस तरह जिले में अब तक 891 लोग कोरोना से पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं. वर्तमान में 878 कोरोना पॉजिटिव मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. डॉ. जड़िया ने बताया कि अब तक जिले में 1884 लोगों को विभिन्न क्वारंटाइन सेंटरों से डिस्चार्ज किया गया है.

बता दें की स्वास्थ्य विभाग के मेडीकल बुलेटिन के अनुसार शनिवार को 973 सैंपल लिए गए लेकिन पहले से लिए सैंपलों को मिलाकर कुल 1196 सैंपलों की जांच की गई जिसमें से 1118 निगेटिव आए हैं. सीएमएचओ डॉ. प्रवीण जड़िया ने बताया कि सैंपल जांच की संख्या तो बढ़ी है लेकिन उनमें से पॉजिटिव मरीजों का आंकडा़ कम होता जा रहा है. ऐसे में कहा जा सकता की इंदौर में कोरोना का असर अब धीरे धीरे कम होता जा रहा है. पिछले तीन दिन से मरीजों की दर में गिरावट आ रही है वहीं स्वस्थ होने वाले मरीजों का आंकडा़ बढ़ता जा रहा है.

मुंबई से यूपी लौट रहे थे 3 प्रवासी मजदूर, अचानक तबियत बिगड़ी और हो गई मौत

एमपी: 5000 से अधिक मजदूरों की घर हुई वापसी, स्क्रीनिंग के बाद अपने जिले के लिए निकले

आंध्र प्रदेश : राज्य में 50 नए मामले आए सामने, अब तक इतने लोग हुए कोरोना संक्रमित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -