ट्विटर ने चुनाव आयोग के साथ किया सर्च प्रॉम्प्ट
ट्विटर ने चुनाव आयोग के साथ किया सर्च प्रॉम्प्ट
Share:

माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने सोमवार को असम, केरल, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और पुदुचेरी में विधानसभा चुनाव से पहले गलत सूचना से लड़ने के लिए भारत निर्वाचन आयोग और राज्य चुनाव आयोगों के साथ एक सूचना खोज शीघ्र शुरू किया। खोज प्रॉम्प्ट को अन्य चुनाव संबंधी विषयों के बीच उम्मीदवार सूचियों, मतदान की तारीखों, मतदान केंद्रों और EVM (इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन) मतदाता पंजीकरण के बारे में विश्वसनीय और आधिकारिक जानकारी प्राप्त करना आसान बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

यह 20 से अधिक हैशटैग का समर्थन करते हुए बंगाली, तमिल, मलयालम, असमिया, हिंदी और अंग्रेजी सहित छह भाषाओं में सक्रिय होगा। माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म द्वारा घोषित अन्य पहल में भागीदारी को प्रोत्साहित करने के लिए एक कस्टम इमोजी शामिल है; चुनाव संबंधी गलत सूचना से निपटने के लिए प्री-बंक्स और डी-बंक्स की एक श्रृंखला; विधानसभा चुनाव के लिए युवा भारतीयों के बीच मतदाता साक्षरता और नागरिक भागीदारी के उद्देश्य से #DemocracyAdda नामक एक युवा श्रृंखला पर चर्चा की गई। 

पायल कामत, प्रबंधक सार्वजनिक नीति और सरकार, ट्विटर इंडिया ने एक बयान में कहा "ओपन इंटरनेट की शक्ति का लाभ उठाकर, हम भारत भर के लोगों को असेंबली इलेक्शन 2021 की बातचीत का हिस्सा बनने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं।" ट्विटर ने कहा कि यह राष्ट्रीय और राज्य चुनाव आयोगों और नागरिक समाज के साझेदारों जैसे कि यूथ की आवाज़, एसोसिएशन ऑफ़ डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स द्वारा सामग्री के आधार पर अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और बंगाली सहित कई भाषाओं में प्री-बंक प्रॉम्प्ट प्रकाशित कर रहा है।

'कैसे-कैसे लोग मंत्री बन जाते हैं...', तेजस्वी के बयान पर बिहार विधानसभा में बवाल

8 महीने बाद सीएम अशोक गहलोत ने कबूला- 'टेप किए थे कांग्रेस विधायकों के फ़ोन'

5 राज्यों में चुनाव को लेकर शरद पवार का बड़ा दावा, बोले- केवल 1 राज्य में जीतेगी भाजपा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -