जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद Twitter ने ब्लैक किया लोगो, बायो में लिखा #BlackLivesMatter
जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद Twitter ने ब्लैक किया लोगो, बायो में लिखा #BlackLivesMatter
Share:

इस समय दुनियाभर में कोरोना वायरस महामारी ने एक बड़ा अवतार ले लिया है. वहीं लोग इस समय इस कहर से बचने के लिए घर में हैं. वहीं अमेरिका में भी कोविड-19 के मामले सबसे अधिक बढ़ रहे हैं लेकिन इसी बीच कुछ ऐसा भी हुआ है जो बहुत बुरा है. जी दरअसल बीते समय से अमेरिका में एक मौत के बाद से हिंसा देखने के लिए मिल रही है. हिंसा करने के लिए लाखों लोग सड़क पर आ चुके हैं. अब उस मौत के बाद न्याय के लिए समर्थन में ट्विटर भी आ चुका है. जी दरअसल हाल ही में ट्विटर ने अपने प्रोफाइल से ब्लू रंग का लोगो हटाकर उसे ब्लैक कर दिया है.

इसी के साथ ही कवर इमेज को भी ब्लैक किया है. केवल इतना ही नहीं बल्कि ट्विटर ने प्रोफाइल (बायो) में #BlackLivesMatter हैशटैग का इस्तेमाल किया है. जी दरअसल अमेरिका में पिछले छह दिनों से हिंसा हो रही है और इस हिंसा की शुरुआत 25 मई को हुई थी जब एक श्वेत पुलिसकर्मी ने अश्वेत व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड (46) की पिटाई की और बाद में उसकी मौत हो गई. आप सभी को हम यह भी बता दें कि हिंसक प्रदर्शनों में अब तक कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई है, वहीं हजारों लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है और करीब 40 शहरों में कर्फ्यू लगा दिया गया है जबकि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को व्हाइट हाउस के बंकर में शरण लेनी पड़ी है.

इसी के साथ अमेरिका में पिछले कई दशकों में अब तक के सबसे बड़ी नागरिक अशांति माने जा रहे ये हिंसक प्रदर्शन फ्लॉयड की मौत के बाद अमेरिका में कम से कम 140 शहरों तक फैल गए हैं. जी दरअसल यह अशांति शुरुआत में मिनेसोटा के मिनीपोलिस से शुरू हुई थी लेकिन अब पूरे देश में आरंभ हो चुकी है जिनमे लॉस एंजिलिस, शिकागो, न्यूयॉर्क, ह्यूस्टन, फिलेडेल्फिया और वाशिंगटन डीसी समेत बड़े शहरों से हिंसा की खबरें आ रही हैं.

व्हाइट हाउस के बाहर पुलिस ने अपनाया महात्मा गांधी का मार्ग, देखकर रोने लगे लोग

अमेरिका में हालात हुए फिर बेकाबू, भड़के प्रदर्शनकारियों को ट्रंप ने चेताया

अमेरिका में भड़का आक्रोश, गोलीबारी में एक प्रदर्शनकारी की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -