व्हाइट हाउस के बाहर पुलिस ने अपनाया महात्मा गांधी का मार्ग, देखकर रोने लगे लोग
व्हाइट हाउस के बाहर पुलिस ने अपनाया महात्मा गांधी का मार्ग, देखकर रोने लगे लोग
Share:

अमेरिका में अश्वेतों के साथ भेदभाव को लेकर इस समय हिंसा ने एक बड़ा भयानक रूप ले लिया है. अब तक करीब दो दर्जन शहरों में हिंसा-आगजनी हो रही है और इन शहरों में कर्फ्यू लग चुका है. जी दरअसल यहाँ एक पुलिस कर्मी ने एक अश्वेत की गला दबाकर हत्या कर दी और इसी हत्या के बाद वहां लोग भड़क गए हैं. उसके बाद से भारी विरोध जताया जा रहा है. बीते दिनों ही हिंसा की आंच व्हाइट हाउस तक पहुंच गई और यहाँ से राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को बंकर में बैठाकर बाहर निकालना पड़ा.

इस दौरान कई जगहों पर पुलिस और लोगों के बीच संघर्ष हुआ लेकिन इसी बीच कुछ ऐसा भी हुआ जो सभी के दिल को छू गया. जी दरअसल इस बीच अमेरिका के मयामी से पुलिस और हिंसा के बीच से एक बड़ी और मिसाल कायम करने वाली तस्वीर सामने आई है. आप देख सकते हैं मयामी में पुलिस ने विनम्रता से काम लिया और उन्होंने महात्मा गांधी के अहिंसा वाले रास्ते को अपनाया. जी दरसल मयामी में प्रदर्शन हो रहे थे और इसी बीच पुलिस ने प्रदर्शकारियों के सामने घुटने टेक दिए.

वहीं इस दौरान पुलिस घुटनों के बल बैठ गई और पुलिस ने घुटनों के बल बैठकर लोगों से एक अश्वेत की मौत के लिए माफ़ी मांगी. आप सभी को बता दें कि पुलिस ने कैमरों के सामने ऐसा किया और पुलिस काफी देर तक घुटनों पर बैठी रही. ऐसा होते देख हिंसा भी रुक गई और वहां खड़े लोगों की आँखे नम हो गई. वहीं प्रदर्शनकारियों ने पुलिस कर्मियों को गले लगा लिया.

अमेरिका में भड़का आक्रोश, गोलीबारी में एक प्रदर्शनकारी की मौत

अमेरिका से स्वदेश लौटना चाहता है ये भारतीय समूह

अमेरिका में प्रारंभ हुआ प्रदर्शन का दौर, कोरोना फैलने का खतरा बढ़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -