सोच समझकर करें डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ ट्वीट, बैन हो सकता है आपका अकाउंट

सोच समझकर करें डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ ट्वीट, बैन हो सकता है आपका अकाउंट

वाशिंगटन: माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के विरोधी दो सियासी कार्यकर्ताओं एड और ब्रायन क्रैसेनस्टीन के खातों को स्थाई रूप से निलंबित कर दिया है. ट्विटर पर दोनों के क्रमश: 925,000 और 700,000 फॉलोअर्स हैं. क्रैसेनस्टाइन भाइयों ने अपनी पहुंच का विस्तार करने के लिए कथित तौर पर कई नकली एकाउंट्स बनाए और उनका उपयोग किया. कंपनी ने उनका अकाउंट निलंबित कर दिया है. जिसके बाद अब वह ट्विटर पर अपने अकाउंट का भी उपयोग नहीं कर सकते हैं. 

समाचार वेबसाइट डेडलाइन ने शुक्रवार को ट्विटर के हवाले से कहा है कि, "ट्विटर के नियम सभी पर लागू होते हैं. कई फर्जी खातों का संचालन और खाते की खरीद-फरोख्त करना सख्त प्रतिबंधित है. इन व्यवहारों में संलिप्त होने से सेवा से स्थाई निलंबन हो जाएगा." हालांकि फेसबुक पर एक पोस्ट में भाइयों ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों का खंडन किया है. 

एड क्रैसेनस्टीन ने लिखा है कि, "अगर ट्विटर काफी सारे खाते रखने के लिए हम पर बैन लगाना चाहता हैं तो यह उसका अधिकार है." क्रैसेनस्टीन ने आगे कहा कि, "हमारे कई खातों ने ट्विटर के किसी भी नियम का उल्लंघन नहीं किया, लेकिन यह उनका अधिकार है कि वह जिसे चाहें उसे बैन कर सकते हैं. बस चीज जो उन्हें नहीं करनी चाहिए वह यह है कि बार-बार हम पर यह इल्जाम न लगाए कि हमने खाते की खरीद-फरोख्त की."

वेनेज़ुएला की जेल में भड़की हिंसा, 29 कैदियों की मौत

ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज क्रिकेटर ने की कोहली की तारीफ, कहा तुरंत जवाब देते हैं विराट

क्रिकेट के भगवान ने की विश्वकप को लेकर ऐसी भविष्यवाणी