वेनेज़ुएला की जेल में भड़की हिंसा, 29 कैदियों की मौत

वेनेज़ुएला की जेल में भड़की हिंसा,  29 कैदियों की मौत

काराकस: वेनेजुएला की एक जेल में शुक्रवार को हथियारबंद कैदियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच हुई हिंसक झड़प में कम से कम 29 कैदियों के मारे जाने की खबर सामने आई है. इसमें 19 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. पोर्तुगुसा के जनसुरक्षा सचिव ऑस्कर वलेरो ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि पोर्तुगुसा राज्य के एकारिगुआ में पुलिस ने कैदियों को जेल तोड़कर भागने से रोकने की कोशिश की. इसी वजह से झड़प हुई.

वलेरो ने कहा कि कैदियों ने अंधाधुंध फायरिंग की और तीन हथगोले भी फेंके. इसमें 19 पुलिसकर्मी जख्मी हुए हैं. वेनेजुएला की जेलों में होने वाली हिंसक झड़पों में 2017 से अब तक 130 से अधिक कैदियों की मौत हो चुकी है. उल्लेखनीय है कि तजाकिस्तान की एक जेल में दंगा भड़कने के कारण 32 लोगों की मौत हो गई. मृतकों में आतंकी संगठन IS के 24 सदस्य और तीन गार्ड शामिल हैं. न्याय मंत्रालय ने सोमवार को एक बयान जारी करते हुए बताया कि राजधानी दुशांबे के पास स्थित जेल में रविवार शाम हिंसा भड़क गई.

बयान के अनुसार, दंगे के दौरान IS के कैदियों ने पांच कैदियों और तीन गार्डों को मार डाला. इसके बाद आतंकियों ने जेल के अस्पताल में आग लगा दी, साथ ही कई कैदियों को बंधक बना लिया. मंत्रालय ने कहा है कि सुरक्षा बलों ने जेल में व्यवस्था बहाल करने की जंग में 24 आतंकवादियों को ढेर कर दिया.

 क्रिकेट के भगवान ने की विश्वकप को लेकर ऐसी भविष्यवाणी

विश्वकप से पहले कुछ ऐसा बोले युजवेन्द्र चहल

डोनाल्ड ट्रम्प बोले, खुशनसीब हैं भारतीय क्योंकि उनके पास मोदी हैं