टीएस सिंहदेव ने दिया इस्तीफा, मिली ये बड़ी जिम्मेदारी
टीएस सिंहदेव ने दिया इस्तीफा, मिली ये बड़ी जिम्मेदारी
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ के पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव ने इस्तीफा दे दिया है। सिंहदेव अपने प्रभार वाले शेष विभागों में मंत्रिमंडल मंत्री के तौर पर बने रहेंगे। सिंहदेव के इस्तीफे की खबर से राज्य में हंगामा मच गया है। टीएस सिंहदेव ने सीएम भूपेश बघेल को अपना इस्तीफा भेज दिया है। अपने इस्तीफे में टीएस सिंहदेव ने पंचायत विभाग में लिए गए निर्णयों के बारे में बताया कि उनकी जानकारी के बिना कई फैसले लिए गए। टीएस सिंहदेव ने मुख्यमंत्री को दिए गए इस्तीफे में बताया कि राज्य की निर्धन जनता को पीएम आवास योजना का लाभ नहीं प्राप्त हो सका। इसके अतिरिक्त उन्होंने मनरेगा योजना में भी हस्तक्षेप भी बात कही है। 

टीएस सिंहदेव ने लिखा, राज्य के आवास विहीन व्यक्तियों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर दिए जाने थे, जिसके लिए मैंने आपसे कई बार बातचीत करते हुए राशि आवंटन की अपील की थी लेकिन राशि उपलब्ध नहीं हो पाई। इसके कारण 8 लाख लोगों के लिए आवास नहीं बनाए जा सके। टीएस सिंहदेव ने प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं निर्धन जनता को नहीं मिलने पर दुख भी व्यक्त किया।
 
सिंहदेव ने लिखा, षड्यंत्र के तहत रोजगार सहायकों से हड़ताल करवाकर मनरेगा के कार्यों को प्रभावित किया गया, जिसमें सहायक परियोजना अफसरों (संविदा) का किरदार स्पष्ट तौर पर सामने आया। खुद आपके द्वारा हड़तालरत कर्मचारियों की मांगों को पूरा करने के लिए एक समिति का गठन किया गया। इसके पश्चात् भी हड़ताल पूरी नहीं की गई। हड़ताल की वजह से तकरीबन 1250 करोड़ रुपये की मजदूरी भुगतान प्रभावित हुआ तथा ग्रामीण अर्थव्यवस्था में नहीं पहुंच सका। समन्वय के जरिए आपसे अनुमोदन लेकर सहायक परियोजना अफसरों (संविदा) के स्थान पर रेगुलर सहायक परियोजना अफसरों की भर्ती कर दी गई थी जिससे मनरेगा का कार्य सुचारू तौर पर चल सके। जब हमारे राज्य को रोजगार की सबसे अधिक आवश्यकता थी तो सहायक परियोजना अफसरों के द्वारा कार्य को प्रभावित रखा गया, जबकि रोजगार सहायक अपने काम पर वापस आना चाह रहे थे। जब मुझे इसकी खबर प्राप्त हुई कि सहायक परियोजना अफसरों (संविदा) की बहाली होने लगी तो मैंने आपसे चर्चा की थी कि उन्हें उसी पद पर दोबारा नियुक्त न किया जाए। किन्तु इसके पश्चात् भी उनकी नियुक्ति मेरे अनुमोदन के बगैर हो गई, जोकि मुझे स्वीकार्य नहीं है। मैं ऊपर दिए गए कारणों की वजह से वर्तमान हालातों में मैं स्वयं को पंचायत विभाग चलाने में असमर्थ हूं। इसलिए पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के भार से मैं अपने आप को अलग कर रहा हूं। आपने मुझे जिन विभागों की जिम्मेदारी दी है उन्हें मैं निभाता रहूंगा। 

कराची में इंडिगो विमान की इमरजेंसी लैंडिग, हैदराबाद जा रही थी फ्लाइट

हॉकी इंडिया को जल्द से जल्द चुनाव का संदेश भेज सकता है एफआईएच

बड़ी खबर: कांवड़ यात्रा के दौरान बंद रहेंगी मीट और शराब की सभी दुकाने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -