बड़ी खबर: कांवड़ यात्रा के दौरान बंद रहेंगी मीट और शराब की सभी दुकाने
बड़ी खबर: कांवड़ यात्रा के दौरान बंद रहेंगी मीट और शराब की सभी दुकाने
Share:

 गाजियाबाद: गाजियाबाद डीएम राकेश कुमार सिंह ने शनिवार को कांवड़ यात्रा को लेकर बड़ा निर्णय कर लिया है. डीएम ने आदेश दिया कि मुख्य कांवड़ मार्ग पर पड़ने वाली सभी मीट की दुकानें और मीट परोसने वाले होटल बंद रखे जाएंगे. बता दें कि उन्होंने 18 जुलाई से 27 जुलाई तक कांवड़ मार्ग, दूधेश्वरनाथ मंदिर और मंदिरों के 500 मीटर के दायरे में सभी मीट की दुकानें बंद रखने का आदेश दिया है. डीएम ने धारा 144 के अंतर्गत यह आदेश दिया है.

कांवड़ यात्रा में सुरक्षा के लिए पूरे राज्य में 151 कंपनी PAC और 11 कंपनी केंद्रीय पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है. मेरठ वाराणसी कमिश्नरेट के लिए अतिरिक्त पुलिस बल के साथ 13 एडिशनल SP, 30 डिप्टी एसपी, 309 इंस्पेक्टर/सब इंस्पेक्टर, 1250 कॉन्स्टेबल/हेड कॉन्स्टेबल और 132 ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को सुरक्षा व्यवस्था में लगाया जा चुका है.

ATS और एंटी सैबोटॉज टीम के साथ बम निरोधक दस्ते को भी तैनात कर दिए गए है. पूरे प्रदेश में 12356 किलोमीटर लंबे 840 कांवड़ मार्ग को चिह्नित किया जा रहा है जहां 4556 शिवालय हैं जहां लोग जलाभिषेक करने वाले है. 314 स्थानों पर सावन के मौके पर लगने वाले मेले के लिए भी सुरक्षा चाक-चौबंद रखने के भी आदेश जारी कर दिए है. खबरों का कहना है कि राज्य भर में 927 संवेदनशील स्थानों को चिह्नित कर सुरक्षा व्यवस्था के विशेष बंदोबस्त किया जा रहा है. 1917 सेक्टर में 1195 पुलिस की QRT टीम तैनात रहने वाली है. कांवड़ यात्रा मार्ग के आसपास शराब और मीट की दुकानों, मीट के परिवहन और मृत जानवरों के लाने-ले जाने पर प्रतिबंध लगाया जा चुका है. अराजक तत्वों पर नजर रखने के लिए यातायात कर्मियों को ब्रेथ एनालाइजर दिया जाएगा ताकि नशे में गाड़ी चलाने वाले लोगों को चिह्नित किया जा सकता है.

पहले पत्नी और बेटियों के युवक ने मारी गोली फिर खुद की आत्महत्या

नीचता की हद ! यूपी में भी असम की तरह 'बाढ़' लाने की साजिश, एक गिरफ्तार

ओडिशा विधानसभा में राज्य के 6 लोगों की मौत पर मचा हंगामा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -