ट्रम्प के अधिकारियों ने अमेरिका के अधिकांश हिस्सों में ग्रे वुल्फ सुरक्षा को किया समाप्त
ट्रम्प के अधिकारियों ने अमेरिका के अधिकांश हिस्सों में ग्रे वुल्फ सुरक्षा को किया समाप्त
Share:

ट्रम्प प्रशासन ने कथित तौर पर लुप्तप्राय प्रजातियों की सूची में से अधिकांश अमेरिका में ग्रे भेड़ियों को हटा दिया है। गुरुवार की कार्रवाई निचले 48 राज्यों में शिकारियों के लिए लंबे समय से संघीय सुरक्षा उपायों को समाप्त करती है, जो दक्षिण पश्चिम में मैक्सिकन ग्रे भेड़ियों की एक छोटी आबादी के लिए वर्जित है। चुनाव से कुछ दिन पहले ही यह घोषणा की गई थी कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और पूर्व उप राष्ट्रपति जो बिडेन के बीच राष्ट्रपति की दौड़ में एक युद्ध क्षेत्र में ग्रेट लेक्स राज्यों में जानवरों का शिकार फिर से शुरू हो सकता है।

ग्रे भेड़ियों देश के कुछ हिस्सों में विलुप्त होने के करीब से बरामद हुई हैं, लेकिन उनकी ऐतिहासिक सीमा से बहुत अधिक अनुपस्थित हैं। भेड़ियों से सुरक्षा को छीनने की योजना की समीक्षा करने वाले जीवविज्ञानियों का कहना है कि इसमें वैज्ञानिक औचित्य का अभाव था।

यह पर्यावरण पर प्रशासन के कार्यों की एक श्रृंखला में नवीनतम है जो रेस के अंतिम दिनों में ग्रामीण मतदाताओं के प्रमुख ब्लोक्स से अपील करता है, जिसमें मिनेसोटा में अधिक खनन की अनुमति देने और अलास्का में लॉगिंग करने के कदम भी शामिल हैं। मिनेसोटा के गवर्नर टिम वाल्ट्ज, जो मनोरंजक भेड़िया शिकार का विरोध करते हैं, ने निर्णय को निराशाजनक कहा और वन्यजीव वकालत समूहों ने इसे अदालत में लड़ने का संकल्प लिया। लोगों द्वारा भयभीत और श्रद्धेय दोनों, भूरे भेड़ियों को देश के कुछ हिस्सों में विलुप्त होने के करीब से बरामद किया गया है, लेकिन अपने ऐतिहासिक रेंज से बहुत अधिक अनुपस्थित हैं।

फ़्रांस के नाइस शहर में सिरफिरे ने चाक़ू से महिला पर किया हमला

टेक दिग्गजों में सीनेट सुनवाई के दौरान देखने को मिला राजनितिक परिवर्तन

ट्विटर ने महाथिरों पर हिंसा को महिमामंडित करते हुए किया ट्वीट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -