फ़्रांस के नाइस शहर में सिरफिरे ने चाक़ू से महिला पर किया हमला

"अल्लाहू अकबर" चिल्ला रहे एक हमलावर ने एक महिला का सिर कलम कर दिया और फ्रांस में दो अन्य लोगों की हत्या कर दी । फ्रांस के नीस शहर के एक चर्च में संदिग्ध आतंकवादी कृत्य गुरुवार को हुआ, जबकि एक बंदूकधारी को पुलिस ने एक अलग घटना में गोली मारकर हत्या कर दी । नाइस मेयर क्रिश्चियन एस्ट्रोसी ने कहा कि यह एक आतंकवादी हमला था जो नोट्रे डेम चर्च के पास हुआ । विभिन्न इस्लामी देश #BoycottFrance और मैक्रों विरोधी गतिविधियों के लिए जाते हैं, दुनिया भर के नेता इस हत्या की निंदा करते हैं ।

 

"अल्लाहू अकबर" चिल्ला रहे एक हमलावर ने एक महिला का सिर कलम कर दिया और फ्रांस में दो अन्य लोगों की हत्या कर दी । फ्रांस के नाइस शहर के एक चर्च में संदिग्ध आतंकवादी कृत्य गुरुवार को हुआ, जबकि एक बंदूकधारी को पुलिस ने एक अलग घटना में गोली मारकर हत्या कर दी । नाइस मेयर क्रिश्चियन एस्ट्रोसी ने कहा कि यह एक आतंकवादी हमला था जो नोट्रे डेम चर्च के पास हुआ। विभिन्न इस्लामी देश #BoycottFrance और मैक्रों विरोधी गतिविधियों के लिए जाते हैं, दुनिया भर के नेता इस हत्या की निंदा कर रहे है।

- भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर 'जघन्य हमले' की निंदा की और पीड़ितों के परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त की।

- यूरोपियन कमीशन के प्रेसिडेंट उर्सुला वॉन डेर लेवेन ने ट्वीट किया, मैं अभी नीस में हुए घिनौने और क्रूर हमले की निंदा करता हूं और मैं पूरे दिल से फ्रांस के साथ हूं।

-ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोइस जॉनसन ने चरमपंथ के खिलाफ लड़ाई में फ्रांस के साथ एकजुटता का वचन देते हुए ' बर्बर हमला ' की निंदा की ।

- जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल ने कहा कि जर्मनी 'क्रूर' चाकू के बाद फ्रांस के साथ खड़ा था। उसने कहा, "मैं नीस में चर्च में नृशंस हत्याओं से गहराई से हिल रहा हूं। मेरी संवेदनाएं हत्या और घायल लोगों के रिश्तेदारों के साथ हैं । जर्मनी इस मुश्किल समय में फ्रांस के साथ खड़ा है ", एक कलरव में उसके स्पोक्स व्यक्ति द्वारा पोस्ट किया ।

- पोप फ्रांसिस ने एक नाइटमैन द्वारा हमले के पीड़ितों के लिए प्रार्थना करते हुए कहा कि "आतंकवाद और हिंसा को कभी स्वीकार नहीं किया जा सकता।"

-सऊदी अरब के विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा ''हम फ्रांस के नीस में नोट्रे डेम चर्च के पास हुए आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा और निंदा करते हैं, जिसके परिणामस्वरूप कई लोगों की मौत और चोट आई । दुनिया भर के नेता निर्दोष लोगों की जान पर आतंकी हमले की निंदा कर रहे हैं ।

टेक दिग्गजों में सीनेट सुनवाई के दौरान देखने को मिला राजनितिक परिवर्तन

ट्विटर ने महाथिरों पर हिंसा को महिमामंडित करते हुए किया ट्वीट

फ्रांसीसी वाणिज्य दूतावास पर हमले के बाद आरोपी जेद्दा में हुआ गिरफ्तार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -