ट्विटर ने महाथिरों पर हिंसा को महिमामंडित करते हुए किया ट्वीट
ट्विटर ने महाथिरों पर हिंसा को महिमामंडित करते हुए किया ट्वीट
Share:

सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म ट्विटर ने गुरुवार को मलेशिया के पूर्व प्रधानमंत्री महाथिर मोहमद के ट्वीट पर फ्रांस चाकू के हमले को गौरवशाली हिंसा करार दिया। फ्रांस के डिजिटल और दूरसंचार राज्य मंत्री सेड्रिक ओ ने फ्रांस में ट्विटर के प्रबंध निदेशक से संपर्क किया और चाहते हैं कि महाथिर मुहम्मद का खाता तत्काल निलंबित कर दिया जाए।

मलेशिया के पूर्व प्रधान मंत्री ने यह कहते हुए एक विचित्र बयान दिया कि मुसलमानों को गुस्सा करने और "लाखों फ्रांसीसी लोगों को मारने" का अधिकार था। उन्होंने पहले के औपनिवेशिक काल का उल्लेख किया है और "अतीत के नरसंहारों" का उल्लेख करके 'अधिकार' को सही ठहराया है। महाथिर द्वारा अपने व्यक्तिगत ट्विटर हैंडल के माध्यम से 13 ट्वीट्स की एक श्रृंखला बनाई गई थी। 13 ट्वीट्स में पश्चिमी देशों में महिलाओं के कपड़ों से लेकर, उनके 'अपने धर्म' के पालन, अन्य चीजों के बीच लैंगिक समानता और फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन द्वारा "सभ्य" नहीं होने और "होने" के कारण विभिन्न मुद्दों पर उनकी राय शामिल है।"

उनके ट्वीट के बाद, ट्विटर ने चेतावनी जारी की है कि उनके ट्वीट दिशानिर्देशों और "हिंसा का महिमामंडन" करते हैं। कई इस्लामी देशों ने कक्षा में कार्टून के उपयोग के लिए फ्रांसीसी की निंदा की है, जिसे इस्लाम में ईश निंदा माना जाता है। फ्रांसीसी अधिकारियों का कहना है कि शिक्षक की हत्या अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के मूल मूल्य पर हमला था और कार्टून प्रकाशित करने के अधिकार का बचाव करता है। मैक्रोन ने कहा कि वह फ्रांसीसी मूल्यों को धारण करने और बढ़ाने के लिए अपनी पूरी कोशिश करेंगे।

फ्रांसीसी वाणिज्य दूतावास पर हमले के बाद आरोपी जेद्दा में हुआ गिरफ्तार

पाक को बड़ा झटका, सऊदी अरब ने PoK और गिलगित-बाल्टिस्तान को पाकिस्तान के नक्शे से हटाया

फ्रेंच चर्च में हुए हमले में तीन लोगों की गई जान, मेयर ने दिया 'आतंकवाद' का नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -