किम जोंग और ट्रंप की मुलाकात अब भी संभव
किम जोंग और ट्रंप की मुलाकात अब भी संभव
Share:

उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग के साथ होने वाली अपनी आगामी वार्ता से मना करने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फिर संकेत दिया है कि उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन के साथ उनकी शिखर वार्ता अभी भी 12 जून को हो सकती है और उनका प्रशासन उत्तर कोरियाई अधिकारियों से इस संबंध में बातचीत कर रहा है.

ट्रंप ने व्हाइट हाउस में कहा कि वे देख रहे हैं कि आगे क्या होता है. हम अब कोरियाई अधिकारियों से बात कर रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘‘उनकी बातचीत की बहुत इच्छा है. हम भी इसे करना चाहते हैं. हम देखेंगे कि क्या होता है.’’ एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा उनकी यह मीटिंग 12 जून को भी हो सकती है. हालांकि अभी देखते हैं कि क्या होता है. बुधवार को ट्रंप ने किम को लिखे पत्र में सिंगापुर में 12 जून को प्रस्तावित बातचीत को रद्द करने की घोषणा की थी. उन्होंने इस फैसले का कारण प्योंगयोंग के ‘बेहद नाराजगी भरे और भड़काऊ’ रवैये को बताया है.


उधर, उत्तर कोरिया ने एक बयान में शिखर वार्ता रद्द होने पर अफसोस जताया था और कहा था कि वह किसी भी समय वार्ता के लिए इच्छुक है. ट्रंप ने इसे बहुत अच्छी खबर बताते हुए ट्वीट कर कहा, ‘‘उत्तर कोरिया से गर्मजोशी और सार्थक बयान मिलना काफी अच्छी खबर है. दुनियाभर की नज़रे इस वार्ता पर टिकी हुई है. 

 

परमाणु क्षमता में हम कोरिया से बेहतर-ट्रम्प

ट्रंप-किम जोंग की मुलाकात रद्द

किम जोंग उन पर भड़के ट्रंप ने रद्द की सिंगापुर मुलाक़ात

सोनिक अटैक जैसी बीमारी की शिकायत के बाद अमरीका में अलर्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -