ट्रंप-किम जोंग की मुलाकात रद्द
ट्रंप-किम जोंग की मुलाकात रद्द
Share:

तमाम अटकलों और बयानबाजियों पर विराम लगाते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नॉर्थ कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन से 12 जून को होने वाली मुलाकात रद्द कर दी है. ट्रंप ने कहा कि किम के हाल के बयानों से यह मुलाकात संभव नहीं है. यह मुलाकात 12 जून को सिंगापुर में निर्धारित थी. किम का चीन का दौरा अमेरिका को बर्दास्त नहीं हुआ था तब से अटकले थी की ट्रंप इसे रद्द कर देंगे. आज व्हाइट हाउस ने मुलाकात रद्द करने संबंधी एक ट्वीट किया है.


ट्रंप ने कहा था कि जब से किम जोंग उन और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की मुलाकात हुई है, तभी से नॉर्थ कोरिया के स्वभाव में बदलाव आया है. पहले बैठक होने की पूरी संभावना थी, लेकिन नॉर्थ कोरिया का स्वभाव अचानक आक्रामक हुआ है. ट्रंप ने कहा कि शी जिनपिंग बहुत अच्छे पोकर प्लेयर हैं, मैं किसी पर आरोप नहीं लगा रहा हूं. लेकिन ये सच है कि जिनपिंग से दूसरी मुलाकात के बाद ही किम के रुख में बदलाव हुआ है.

गौरतलब है कि इससे पहले दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे- इन का स्वागत करते हुए ट्रंप ने व्हाइट हाउस में कहा कि उत्तर कोरिया को शिखर वार्ता के लिए शर्तें पूरी करनी होगी और अगर ऐसा नहीं हुआ तो यह वार्ता ‘टल’’ सकती है. ट्रंप ने एक सवाल के जवाब में कहा कि हम आगे बढ़ रहे हैं, देखते हैं क्या होता है. इस बात की काफी संभावना है कि यह शिखर वार्ता ना हो. यह मायने नहीं रखता कि एक अवधि के भीतर यह शिखर वार्ता ना हो लेकिन यह शायद 12 जून को ना हो.

 

किम जोंग उन पर भड़के ट्रंप ने रद्द की सिंगापुर मुलाक़ात

रद्द हो सकती है, किम-ट्रम्प की मुलाकात

दक्षिण-चीन सागर में चीनी विमान, अमेरिका हुआ परेशान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -