ट्रंप ने FDA पर लगाया इलज़ाम, कहा धीमा हो रहा कोरोना वैक्सीन का ट्रायल
ट्रंप ने FDA पर लगाया इलज़ाम, कहा धीमा हो रहा कोरोना वैक्सीन का ट्रायल
Share:

वाशिंगटन: विश्वभर में कोविड-19 के बढ़ते संकट के दौरान वैक्सीन से सभी को उम्मीदें की जा रही है. अमेरिका भी कोविड-19 की वैक्सीन तैयार करने में लगे हुए है. फिलहाल अमेरिका की वैक्सीन का ह्यूमन ट्रायल किया जा रहा है. इस दौरान अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने देश के बड़े संस्थान पर कोविड-19 वैक्सीन के ट्रायल को धीमा करने का इलज़ाम लगाया है. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोविड-19 की वैक्सीन के मानव परीक्षणों(ह्यूमन ट्रायल) को धीमा करने का प्रयास के लिए खाद्य और औषधि प्रशासन (FDA) पर हमला बोल दिया.

ट्रंप ने जिसको लेकर एक ट्वीट किया. ट्रंप ने अपने ट्वीट में लिखा- ' खाद्य और औषधि प्रशासन (FDA) टीके और इसके चिकित्सीय टेस्ट करने के लिए लोगों को प्राप्त करने के लिए दवा कंपनियों के लिए बहुत परेशानी बनता जा रहा है. उन्होंने ट्वीट में बताया कि जाहिर है वे 3 नवंबर से पहले इस वैक्सीन के ट्रायल को पूरा नहीं होने दे रहे है. उन्होंने साथ ही कहा कि वैक्सीन को लेकर तेजी से काम करना होगा और लोगों का जीवन बचाने पर जोर दिया जाना होगा.

वहीं इस बात का पता चला है कि वर्तमान में अमेरिका की 3 कोविड-19 वैक्सीन का ट्रायल अपने तीसरे चरण में किया जा रहा है. जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, अमेरिका में अब तक कोविड-19 वायरस के कुल 56 लाख 65 हजार 483 मामले सामने आ चुके है. अमेरिका में कोविड-19 से मरने वालों का आंकड़ा 1 लाख 76 हजार 332 पहुंच चुका है. 

ब्राज़ील में कोरोना के टूटे सारे रिकॉर्ड, सामने आए इतने केस

कैलिफोर्निया के जंगलों में आग का कहर, जलकर खाक हुए सैंकड़ों घर

रूस दूसरी कोरोना वैक्सीन कुछ दिन में करेगा ट्रायल, नहीं होगा कोई साइड इफेक्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -