त्रिपुरा उच्च न्यायालय ने माकपा नेता भानुलाल साहा के खिलाफ याचिका खारिज की
त्रिपुरा उच्च न्यायालय ने माकपा नेता भानुलाल साहा के खिलाफ याचिका खारिज की
Share:


त्रिपुरा उच्च न्यायालय ने माकपा के वरिष्ठ नेता और राज्य के पूर्व मंत्री भानुलाल साहा के खिलाफ प्राथमिकी रद्द करने की मांग वाली एक याचिका को खारिज कर दिया।

त्रिपुरा के युवाओं को सोशल मीडिया पर 'हथियार' उठाने के लिए प्रोत्साहित करने के बाद साहा के खिलाफ मुकदमा  दर्ज किया गया। त्रिपुरा के पूर्व मंत्री पर राज्य के युवाओं से कथित राजनीतिक हमलों के खिलाफ खुद को बचाने के लिए क्लब, हथकड़ी और लोहे की छड़ों  को बांटने का  आरोप है।

साहा ने मई में फेसबुक पर लिखा था, "हर घर में ईंटों,  पेट्रोल बमों के सामूहिक प्रतिरोध के लिए लाठी, लोहे के पाइप आदि रखें। आत्मरक्षा के लिए सामान लेना कोई अपराध नहीं है निर्भीकता से सत्ताधारी दल के गुंडों का विरोध करो।"

त्रिपुरा में पिछले माणिक सरकार के नेतृत्व वाले वाम प्रशासन में, साहा वित्त मंत्री थे। त्रिपुरा हाईकोर्ट ने कहा, " इस आधार पर प्राथमिकी को रद्द करना कि की गई टिप्पणी 'स्टैंड-अलोन' है, स्वीकार नहीं की जा सकती क्योंकि उक्त राजनीतिक दल के सदस्यों द्वारा की गई उपरोक्त अवधि के दौरान फेसबुक पर पोस्टिंग के लिए सावधानीपूर्वक अध्ययन की आवश्यकता है।" कोर्ट ने आदेश दिया।

ठंड में है घूमने का प्लान तो ये 3 जगह है सबसे बेस्ट

भारत का COVID-19 टीकाकरण कवरेज 140.31 करोड़ से अधिक

10वीं पास युवाओं के लिए भारतीय सेना में नौकरी पाने का मौका, ऐसे करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -