ठंड में है घूमने का प्लान तो ये 3 जगह है सबसे बेस्ट
ठंड में है घूमने का प्लान तो ये 3 जगह है सबसे बेस्ट
Share:

परिवार वालों के साथ आप कहीं घूमने जाना चाहते हैं तो कई जगह हैं जो बहुत बेहतरीन है। वैसे परिवार हो या दोस्त इन सभी के साथ ट्रिप मजेदार हो जाती है। वैसे अगर आप घूमने का मन बना रहे हैं तो आपको भारत में स्थित इन जगहों पर जाने का प्लान बनाना चाहिए, जो हम आज आपको बताने जा रहे हैं। इन जगहों पर घूमने के बाद आपको आनंद ही आनंद आएगा और यह आपके लिए यादगार ट्रिप होगी। आइए बताते हैं इन जगहों के बारे में।

चादर- इस बर्फीले ट्रेवल डेस्टिनेशन पर घर-परिवार के लोगों के साथ आप सबसे रोमांचक अनुभवों को देख सकते हैं। चादर ट्रेक जंस्कार गांव से जोड़ती है। जी हाँ और इस गांव में आकर आप यहां के लोगों की जीवनशैली को जानकर उत्सुक हो सकते हैं। 

मनाली- मनाली, हिमाचल प्रदेश राज्‍य में समुद्र स्‍तर से 1950 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है। यह कुल्‍लु जिले का एक हिस्‍सा है जो हिमाचल की राजधानी शिमला से 250 किमी। की दूरी पर स्थित है। आपको बता दें कि मनाली देश के लोकप्रिय ट्रेवल डेस्टिनेशन्स में से एक है। जी हाँ और यहां परिवार के बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी को भरपूर मनोरंजन मिलता है। यहाँ बर्फबारी के समय नजारा बेहद हसीन हो जाता है। 

पुष्कर- पुष्कर राजस्थान के पुराने शहरों में से एक है। यहाँ के मंदिर और इतिहास के बारे में जानकर आपको रोमांच होगा। पुष्कर की खूबसूरत झील, ब्रह्मा मंदिर और पाप मोचिनी मंदिर की ख्याति दूर-दूर तक है। यहां अच्छे रिजॉर्ट्स से लेकर लग्जरी स्पॉट्स तक की सुविधा उपलब्ध है और लजीज खाने तो सबसे अधिक हैं।


कसोल- हिमाचल प्रदेश की पार्वती घाटी में स्थित कसोल एक छोटा मगर खूबसूरत ट्रेवलिंग डेस्टिनेशन है। यहाँ शांत और कुदरती खूबसूरती है और यह डेस्टिनेशन अपनी खूबसूरती से सैलानियों का मन मोह लेता है। यहाँ इजरायली सैलानियों को बड़ा आनंद आता है। कसोल की सीमा में आते ही आपको इजरायली संस्कृति की झलक देखने को मिलती है।

Omicron: यूपी में लौटा पाबंदियों का दौर, नाईट कर्फ्यू के साथ ही लगी ये बंदिशें

पूरे शरीर पर तलवार के 30 घाव.., कपूरथला गुरुद्वारे में मार डाले गए विक्षिप्त युवक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट

आखिर किस शख्स को डेट कर रहीं हैं पूनम पांडे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -