सुरंग के जरिए अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाना चाहते थे आतंकी, BSF ने नाकाम की बड़ी साजिश
सुरंग के जरिए अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाना चाहते थे आतंकी, BSF ने नाकाम की बड़ी साजिश
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में दहशतगर्दों की बड़ी साजिश नाकाम हुई है. दरअसल, बॉर्डर सिक्योरिटी फ़ोर्स (BSF) ने इंटरनेशनल बॉर्डर के पास एक सुरंग का पता लगाया है. ये सुरंग पाकिस्तान की तरफ से खोदी गई थी. बताया जा रहा है कि आतंकियों की साजिश अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने की थी. यह सुरंग 150 मीटर लंबी है.

 

BSF के अनुसार, ये सुरंग 4 मई को सांबा सेक्टर में मिली है. सुरंग दो फीट चौड़ी थी. इसे हाल ही में खोदा गया था. सुरंग से 21 रेत के थैले भी बरामद हुए हैं. इनका उपयोग सुरंग के निकास को मजबूत करने के लिए किया गया था. BSF ने जम्मू कश्मीर में डेढ़ वर्ष में 5वीं सुरंग का पता लगाया है. बताया जा रहा है कि इस बार आतंकियों की साजिश अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने की थी. हालांकि, सुरक्षाबलों की सतर्कता से ये साजिश नाकाम हो गई. हालांकि, अभी यह पता नहीं चल पाया कि आतंकियों ने इस सुंरग का उपयोग घुसपैठ में किया है या नहीं. 

बता दें कि इससे पहले नवंबर 2020 में सुरक्षाबलों ने सांबा सेक्टर में पाकिस्तान से सटी अंतरराष्ट्रीय सरहद के पास एक सुरंग का पता लगाया था. यह सुरंग इंटरनेशनल बॉर्डर से केवल 160 मीटर की दूरी पर मिली थी. खास बात ये थी कि इस सुरंग के माध्यम से चार आतंकियों ने भारत में घुसपैठ भी थी. इन सभी आतंकियों को सुरक्षाबलों ने नगरोटा में हुए एनकाउंटर में ढेर कर दिया था. इसके अलावा BSF ने जम्मू के पंसार, सांबा, हीरानगर और कठुआ में सुरंग का पता लगाया था. 

वियतनाम में अंतर्राष्ट्रीय आगमन 2022 के पहले 4 महीनों के दौरान बढ़ा

पंजाब की AAP सरकार ने किया 26454 सरकारी नौकरियों का ऐलान, आप इस तरह कर सकेंगे अप्लाई

कानपुर के अवैध मदरसे पर चला योगी सरकार का बुलडोज़र, प्रिंसिपल बोले- जानबूझकर की गई कार्रवाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -