आज फिर सदन में होगा तीन तलाक़ पर घमासान, भाजपा ने सांसदों को जारी किया व्हिप

आज फिर सदन में होगा तीन तलाक़ पर घमासान, भाजपा ने सांसदों को जारी किया व्हिप

नई दिल्ली : मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से निजात दिलाने वाले विधेयक को आज केंद्र सरकार द्वारा लोकसभा में पेश किया जाएगा. मई में लगातार दूसरी बार सत्ता संभालने के बाद लोकसभा के पहले सत्र के पहले ही दिन मोदी सरकार द्वारा तीन तलाक विधेयक का ड्राफ्ट पेश किया गया था. लोकसभा में आज इस पर चर्चा करने के बाद तीन तलाक बिल को पारित किए जाने की संभावना जताई जा रही है.

इसे लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपने सांसदों को तीन लाइन का व्हिप जारी कर सदन में अपनी मौजूदगी सुनिश्चित करने के लिए कहा है. पीएम नरेंद्र मोदी तीन तलाक बिल को लेकर कई बार अपनी प्रतिबद्धता जता चुके हैं. जून में 16 वीं लोकसभा के भंग होने के बाद पिछला विधेयक निष्प्रभावी हो गया था, क्योंकि यह राज्यसभा में पास नहीं हो पाया था. 

उल्लेखनीय है कि, लोकसभा में किसी विधेयक के पारित हो जाने और राज्यसभा में उसके पास न हो पाने की स्थिति में लोकसभा के भंग होने पर वह विधेयक निष्प्रभावी हो जाता है. आपको बता दें कि मोदी सरकार ने सितंबर 2018 और फरवरी 2019 में दो बार तीन तलाक पर अध्यादेश जारी किया था. इसकी वजह यह है कि लोकसभा में इस विवादास्पद विधेयक के पारित होने के बाद वह राज्यसभा में लंबित रह गया था.

फूलन देवी : 10 की उम्र में शादी, 3 सप्ताह तक हुआ गैंगरेप, 22 ठाकुरों को मार बनी सांसद

'भूमाफिया' आजम की मुश्किलों में इजाफा, ED ने DM से मांगा संपत्ति का ब्यौरा

राहुल गांधी पर गिरिराज ने दिया विवादित बयान, कहा- वह इमरान खान के चीयर लीडर...'