पटना कोर्ट में हुआ ट्रांसफार्मर विस्फोट, 1 वकील की मौत

पटना कोर्ट में हुआ ट्रांसफार्मर विस्फोट, 1 वकील की मौत
Share:

पटना: बिहार से एक बड़ी खबर सामने आ रही है यहाँ पटना सिविल कोर्ट में स्थित एक ट्रांसफार्मर में विस्फोट हो गया। इस दुर्घटना में एक अधिवक्ता की मौत की खबर है। वहीं 3 लोग चोटिल हो गए। ट्रांसफार्मर कोर्ट परिसर में लगा था। घटना की खबर प्राप्त होते ही मौके पर तत्काल बचाव टीम पहुंची। मौके पर पुलिस भी पहुंची। चोटिल व्यक्तियों को तत्काल स्थानीय चिकित्सालय PMCH में भर्ती कराया गया है।

घटनास्थल पर दमकल विभाग की टीम पहुंची है। अफरातफरी का माहौल है। विस्फोट की आवाज बहुत दूर तक सुनाई दी। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, शुरू में समझ नहीं आया कि क्या विस्फोट हुआ है। बाद में ट्रांसफार्मर से आग की लपटें उठती हुई नजर आई। कोर्ट परिसर में उपस्थित पुलिसकर्मी भागे-भागे मौके पर पहुंचे तथा घटनास्थल पर मौजूद भीड़ को हटाया। प्राप्त खबर के अनुसार, गांधी मैदान के पास स्थित पटना सिविल कोर्ट में यह दुर्घटना तकरीबन 2 बजे करे करीब हुई। कोर्ट परिसर में वकीलों का जमावड़ा लगा था। दुर्घटना में जिस वकील की मौत हुई है, उसका नाम देवेंद्र कुमार बताया जा रहा है। 

दुर्घटना में अधिवक्ता का चेहरा बुरी तरह झुलस गया है। विस्फोट के कारण उसे गहरे जख्म आए थे। वहीं, विस्फोट के पश्चात् कोर्ट परिसर में वकील नाराज आए। चोटिल व्यक्तियों में एक की हालत गंभीर है। आक्रोशित वकीलों ने पुलिस वैन को घर लिया। अदालत के वकील धरने पर बैठे हैं। पुलिस के एक अफसर ने बताया कि PMCH में चिकित्सकों की टीम चोटिल व्यक्तियों को बेहतर से बेहतर उपचार मुहैया कराने का प्रयास कर रही है। ट्रांसफॉर्मर से आग को लगभग बुझा लिया गया है। ट्रांसफॉर्मर क्यों विस्पोट किया, इसकी जांच की जाएगी। पुलिस ने बताया कि दुर्घटना में मृतक वकील के घरवालों को सूचना भेज दी गई है।

हरियाणा विधानसभा में सरकार ने हासिल किया विश्वास मत, भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने दी बधाई

मंदिर जा रहे भक्तों की पिकअप वैन पलटी, सड़क पर बिछ गई लाशें

'जिस तरह मैं अपने प्राण त्याग रही हूं, उसी तरह इसे भी मौत देना', सुसाइड नोट लिखकर छात्रा ने ख़त्म की जीवनलीला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -