हरियाणा विधानसभा में सरकार ने हासिल किया विश्वास मत, भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने दी बधाई
हरियाणा विधानसभा में सरकार ने हासिल किया विश्वास मत, भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने दी बधाई
Share:

चंडीगढ़: लोकसभा चुनाव के पहले बीजेपी ने हरियाणा में सरकार का चेहरा बदलकर एक बड़ा दाव खेला है। नायब सिंह सैनी (Nayab Singh Saini) हरियाणा के नए और 11वें सीएम बने। मुख्यमंत्री सैनी ने आज प्रदेश विधानसभा का एक दिन का विशेष सत्र बुलाया है। जिसमें उन्होंने विश्वास मत पास किया।
 
वही इससे पहले हरियाणा में अचानक बदले नाटकीय सियासी घटनाक्रम में मनोहर लाल (Manohar Lal) तथा उनकी पूरी मंत्रिमंडल ने मंगलवार को एक साथ अपना इस्तीफा दिया था। तत्पश्चात, जजपा समर्थन वाली सरकार गिर गई। दोपहर पश्चात् हुई भारतीय जनता पार्टी की विधायक दल की मीटिंग में नायब सिंह सैनी को सीएम के लिए चुना गया। इस तरह से लगभग हरियाणा (Haryana News) में बीते साढ़े 4 वर्षों से चला आ रहा बीजेपी व जननायक जनता पार्टी (JJP) का राजनीतिक गठबंधन भी टूट गया।

हरियाणा विधानसभा में सरकार ने विश्वास मत हासिल किया। विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने दी नए सीएम को बधाई। वही सीएम सैनी (CM Saini) ने सदन में बैठे पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कामों की जमकर प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि मनोहर लाल के नेतृत्व वाली सरकार के सोच ईमानदार और काम दमदार रही है। मनोहर की प्रशंसा करते हुए सीएम ने कहा कि राज नहीं फकीर हैं, मनोहर लाल जी देश की तकदीर हैं।

कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूचीं, यहाँ देंखे

हरियाणा में टूटा बीजेपी और जेजेपी गठबंधन, मची सियासी हलचल

रतलाम लोकसभा सीट : कांग्रेस और भाजपा के बीच होगी कांटे की टक्कर !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -