रतलाम में फिर हुआ ट्रेन हादसा, ट्रैक पर गिरी चट्टान, बेपटरी हुआ एक्सप्रेस ट्रेन का इंजन
रतलाम में फिर हुआ ट्रेन हादसा, ट्रैक पर गिरी चट्टान, बेपटरी हुआ एक्सप्रेस ट्रेन का इंजन
Share:

रतलाम: मध्य प्रदेश के रतलाम से एक बड़ी घटना सामने आ रही है यहाँ रेल मंडल में एक और ट्रेन शनिवार प्रातः दुर्घटना का शिकार हो गई। गाड़ी संख्या 12494 हजरत निजामुद्दीन मिराज एक्सप्रेस का इंजन बेपटरी हो गया। यह दुर्घटना मेघनगर के समीप अमरगढ़ पंचपीपलिया इलाके में हुआ। दुर्घटना में कोई जनहानि नहीं हुई। प्राप्त हुई खबर के मुताबिक, बताया जा रहा है कि यह दुर्घटना पटरी पर चट्टान आने से हुई है।

दरअसल, गाड़ी संख्या 12494 हजरत निजामुद्दीन मिराज एक्सप्रेस निजामुद्दीन जंक्शन से रवाना होती है। शनिवार को प्रातः 5.56 बजे अमरगढ़ स्टेशन की ओर पहुंची ही थी कि अचानक गाड़ी का इंजन बेपटरी हो गया। गनीमत यह रही कि इस दुर्घटना में किसी के चोटिल नहीं होने की खबर है। कहा जा रहा है कि यह दुर्घटना चट्टान आने से हुई है। मौके पर जिम्मेदार अफसर भी पहुंचे हैं। बता दें कि दो दिन में यह दूसरी दुर्घटना है। शुक्रवार को मेमू में आग लग गई थी।

दुर्घटना की वजह से मुंबई-दिल्ली रेल मार्ग ठप हो गया है। जिससे कई ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। रतलाम रेलवे स्टेशन पर सर्वोदय एक्सप्रेस समेत अन्य कई यात्री ट्रेन को रोक दिया गया है। इसी प्रकार दाहोद से आने वाली दाहोद उज्जैन मेमू ट्रेन को भी बीच के स्टेशन पर रोक गया है। उज्जैन दाहोद ट्रेन को नागदा में रोका गया है। हजरत निजामुद्दीन एक्सप्रेस ट्रेन दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन से महाराष्ट्र के मिराज जंक्शन तक जाती है। ट्रेन हजरत निजामुद्दीन स्टेशन से रात को 9:40 पर रवाना होती है तथा दूसरे दिन दोपहर 1 बजे मिराज पहुंचती है। इस सफर के चलते ट्रेन 1700 किलोमीटर से अधिक का सफर तय करती है। ट्रेन 15 स्टेशनों पर रुकती है। दिल्ली, राजस्थान, मध्य प्रदेश एवं गुजरात होते हुए यह अपने गंतव्य स्थल महाराष्ट्र पहुंचती है। ट्रेन का रतलाम पहुंचने का वक़्त प्रातः 5:50 है। यहां 5 मिनट रुकने के बाद रवाना हो जाती है।

कांग्रेस नेता भी हुए PM मोदी के मुरीद, तारीफ कर बोले- 'उन्होंने कभी किसी के साथ भेदभाव नहीं किया'

800 करोड़ की टैक्स चोरी ! सपा नेता आजम खान के ठिकानों पर तीन दिन तक चली आयकर विभाग की छापेमारी

भारत मंडपम से भी बड़ा, हर तरह की अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस, कल दिल्ली को 'यशोभूमि' की सौगात देंगे पीएम मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -