दिल्ली: मकान में आग लगने से महिला की मौत, दो बच्चे झुलसे
दिल्ली: मकान में आग लगने से महिला की मौत, दो बच्चे झुलसे
Share:

नई दिल्ली: नई दिल्ली में उस समय दुखद घटना घटी जब 48 वर्षीय एक महिला की दम घुटने के कारण जान चली गई, जबकि उसके पति और दो बेटे दक्षिण-पश्चिम दिल्ली में स्थित पालम में तड़के घर में लगी भीषण आग में घायल हो गए। मंगलवार की सुबह का. स्थानीय अधिकारियों के अनुसार, पालम की गली नंबर 17 में स्थित उनके आवास में देर रात लगभग 2 बजे जब आग लगी, तब परिवार गहरी नींद में सो रहा था।

आपात स्थिति के जवाब में, तीन अग्निशमन गाड़ियों को तुरंत घटनास्थल पर भेजा गया। आग पर काबू पाना एक चुनौतीपूर्ण कार्य साबित हुआ, जिस पर नियंत्रण पाने में तीन घंटे का कठिन समय लगा। दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) ने बताया कि, साहसी अग्निशमन कर्मियों और संबंधित पड़ोसियों की सहायता से, परिवार के अन्य सदस्यों को आग से सफलतापूर्वक बाहर निकाला गया। हालाँकि, रेनू गुप्ता दुखद रूप से घिरे हुए घर में ही फँसी रहीं। आग पर आख़िरकार काबू पाने के बाद ही बचावकर्मी उसके बेजान शरीर को निकालने में सक्षम हुए, जो कि तीव्र लपटों से आंशिक रूप से जल गया था।

अधिकारियों की रिपोर्ट से संकेत मिलता है कि पीड़िता के पति, जिनकी पहचान पप्पू गुप्ता के रूप में हुई है, और उनके दो बेटे इस अग्नि परीक्षा के दौरान मामूली रूप से झुलस गए। घटना के बाद, उन्हें तुरंत इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया।

जैसे-जैसे दुखद घटना की जांच सामने आ रही है, प्रारंभिक संदेह आग लगने के संभावित कारण के रूप में संभावित शॉर्ट सर्किट की ओर इशारा कर रहा है। स्थानीय पुलिस और अग्निशमन सेवा इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना के आसपास की परिस्थितियों की गहराई से जांच करने के लिए सहयोग कर रही है, इस आशा के साथ कि सटीक कारण और घटनाओं के अनुक्रम पर प्रकाश डाला जा सके जिसके कारण जीवन की यह विनाशकारी क्षति हुई।

'दिल्ली दंगों के आरोपी उमर खालिद पर UAPA..', कपिल सिब्बल की दलील पर केंद्र को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

'पुलिस में शिकायत देते, फोन की जांच करवाते, लेकिन राजनीति कर रहे..', हैकिंग के आरोपों पर भड़की भाजपा

'मेरे लिए विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर से भी...', दिग्गज क्रिकेटर ने किया बड़ा दावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -