'मेरे लिए विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर से भी...', दिग्गज क्रिकेटर ने किया बड़ा दावा
'मेरे लिए विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर से भी...', दिग्गज क्रिकेटर ने किया बड़ा दावा
Share:

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने स्टार भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली की सराहना की और एकदिवसीय बल्लेबाज के रूप में उनके अविश्वसनीय करियर पर अपनी राय रखी। ग्रीम स्मिथ ने यह भी कहा कि कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने प्रदर्शन से 'क्रिकेट के भगवान' माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर को भी पीछे छोड़ देंगे। 

स्मिथ ने कहा कि, "विराट का करियर अविश्वसनीय रहा है। लेकिन मुझे लगता है कि जब आप उनके एकदिवसीय आंकड़ों और रिकॉर्ड पर गौर करते हैं, तो यह आश्चर्यजनक है। मुझे लगता है कि उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के दौरान जो गुणवत्ता पैदा की है, मेरी राय में, वह सचिन से भी आगे हैं।" बता दें कि, कोहली सचिन तेंदुलकर के 49 वनडे शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी करने से सिर्फ एक शतक दूर हैं।  कोहली ने इस साल वनडे में चार शतक के साथ 22 पारियों में 966 रन बनाए हैं। रन-चेज़ में कोहली को शानदार बताते हुए, स्मिथ ने मौजूदा विश्व कप 2023 में भारत के कप्तान रोहित शर्मा के साथ शीर्ष क्रम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए भारत के करिश्माई बल्लेबाज की सराहना की।

उन्होंने कहा कि, "विराट शानदार हैं, खासकर लक्ष्य का पीछा करने में। जिस तरह से वह लक्ष्य का पीछा करते हैं उसे नियंत्रित करते हैं। चाहे उनके आसपास कोई भी स्थिति हो, वनडे मैच खेलने की उनकी क्षमता है और वह शीर्ष क्रम में रोहित शर्मा के साथ एक महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं। जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ता है दबाव का प्रबंधन करना और वे बल्ले से कितना अच्छा खेलते हैं और सिर्फ एक सुपरस्टार हैं।'' रोहित शर्मा ने छह मैचों में क्रमशः 66.33 और 88.50 के प्रभावशाली औसत के साथ 398 रन और 354 रन के साथ भारत की बल्लेबाजी का नेतृत्व किया है और दोनों वरिष्ठ खिलाड़ी अग्रणी रन स्कोरर में से एक हैं।

स्मिथ ने विश्व कप 2023 में अपने प्रभावशाली प्रदर्शन के लिए भारतीय टीम की प्रशंसा की और बताया कि कैसे टीम हरफनमौला हार्दिक पंड्या की अनुपस्थिति के बावजूद अपना संतुलन बनाए रखने में कामयाब रही, जिन्हें 19 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ भारत के मैच के दौरान टखने में चोट लग गई थी। स्मिथ ने कहा कि, "उन्होंने खुद को बिल्कुल भी दबाव में नहीं पाया है, उन्होंने बहुत अच्छा क्रिकेट खेला है। भारत घरेलू मैदान पर हमेशा मजबूत होता है, लेकिन विश्व कप जैसे बड़े आयोजन में उन पर अतिरिक्त दबाव होता है, लेकिन इसका उन पर कोई असर नहीं होता है। बड़े खिलाड़ी बल्ले और गेंद दोनों से प्रदर्शन कर रहे हैं। उनके पास एकमात्र चुनौती हार्दिक पंड्या की चोट है कि वे अपनी टीम को कैसे संतुलित करें, लेकिन एक अतिरिक्त गेंदबाज को खिलाना उनके लिए अच्छा काम कर रहा है। उनके पास एक बहुत ही आक्रामक बल्लेबाजी लाइनअप और एक बहुत ही आक्रामक गेंदबाजी है। अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से, वे किसी भी प्रतिद्वंद्वी को ध्वस्त कर सकते हैं। जैसी कि उम्मीद थी, वे एक प्रमुख प्रतिद्वंद्वी हैं और टूर्नामेंट में हराने वाली टीम हैं।" 

बता दें कि, भारतीय टीम इस समय ग्रुप चरण में लगातार छह जीत के साथ शीर्ष पर है, जिससे वह अंक तालिका में शीर्ष पर है। टीम अब तक अपनी महिमा की तलाश में हर टीम को हराने में कामयाब रही है। भारत सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने की दहलीज पर है, वे अपना अजेय क्रम बरकरार रखना चाहेंगे क्योंकि उन्हें 2 नवंबर को मुंबई में श्रीलंका से भिड़ना है, जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक महत्वपूर्ण मैच होगा।

सेमीफाइनल में पहुँच सकता है अफगानिस्तान, वर्ल्ड कप में इंग्लैंड-PAK और श्रीलंका को दे चुका है मात

मोहम्मद शमी के मुरीद हुए सुनील गावस्कर, बोले- वो एकदम कपिल देव की तरह...

विश्व कप के सर्वकालिक महान गेंदबाज़ों में मोहम्मद शमी ने हासिल किया बड़ा मुकाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -