झारखंड में दुखद हादसा, हजारीबाग के लोटवा बांध में डूबने से 3 छात्रों की मौत
झारखंड में दुखद हादसा, हजारीबाग के लोटवा बांध में डूबने से 3 छात्रों की मौत
Share:

रांची: एक विनाशकारी घटना में, झारखंड में हज़ारीबाग़ के लोटवा बांध में डूबने से तीन युवा छात्रों की जान चली गई। पुलिस ने बताया है कि तीन अन्य छात्र फिलहाल लापता हैं और जिनकी जान गई वे नाबालिग थे। घटना सुबह 11 बजे के आसपास हुई जब 16 से 17 साल की उम्र के लड़कों का एक समूह पिकनिक के लिए बांध पर गया था। लोटवा बांध हज़ारीबाग़ शहर से लगभग 25 किलोमीटर दूर स्थित है। अब तक, पुलिस ने तीन पीड़ितों के शवों को सफलतापूर्वक बरामद कर लिया है, और रांची से लाई गई राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल की एक टीम सक्रिय रूप से लापता छात्रों की तलाश में लगी हुई है, जैसा कि पुलिस अधीक्षक मनोज रतन चोथे ने पुष्टि की है।

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर मृतक छात्रों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए अपनी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने इस घटना को बेहद दुखद बताया और कहा कि जिला प्रशासन पूरी लगन से बचाव और राहत अभियान चला रहा है। मुख्यमंत्री ने दिवंगत बच्चों की शांति और उनके शोक संतप्त परिवारों को शक्ति प्रदान करने के लिए प्रार्थना की।

बिहार और झारखंड राज्यों में हाल के दिनों में डूबने की घटनाओं में वृद्धि देखी गई है। 17 से 20 सितंबर के बीच इन दोनों राज्यों में डूबने के कुल छह मामले सामने आए, जिसमें 16 लोगों की दुखद मौत हो गई। इन दिल दहला देने वाली घटनाओं में हुई 16 मौतों में से नौ बिहार के चार जिलों में हुईं, जिनमें नालंदा, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर और मुंगेर शामिल हैं। झारखंड में, त्रासदियों ने दो जिलों, विशेष रूप से गिरिडीह और साहिबगंज में सात युवा लड़कियों की जान ले ली।

चारधाम यात्रा में श्रद्धालुओं ने बनाया रिकॉर्ड, 50 लाख से अधिक भक्तों ने किए दर्शन

कांग्रेस विधायक राजेंद्र सिंह ने किसान की पगड़ी पर मारी लात, चुनावी राज्य से वायरल हुआ Video

महाराणा प्रताप के वंशज विश्वराज सिंह मेवाड़ ने थामा भाजपा का दामन, करणी सेना के संस्थापक के पुत्र लोकेन्द्र कालवी भी शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -