हरियाणा सरकार ने सील की सीमाएं, दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर लगा बड़ा जाम
हरियाणा सरकार ने सील की सीमाएं, दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर लगा बड़ा जाम
Share:

चंडीगढ़ : हरियाणा की खट्टर सरकार द्वारा कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच देश की राजधानी दिल्ली की तरफ जाने वाले मार्गों को सील करने के फैसले के बाद शुक्रवार सुबह दिल्ली और गुरुग्राम को जोड़ने वाले मार्ग पर भारी ट्रैफिक जाम लग गया. हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने गुरुवार को दिल्ली से लोगों के आवागमन के लिए सख्त कदम उठाने की मांग की थी और कहा था कि दिल्ली के लोगों के फ्री मूवमेंट के कारण हरियाणा में कोरोना मामलों की तादाद बढ़ रही है.

शुक्रवार को बड़ी संख्या में लोग दिल्ली-गुरुग्राम सीमा पर भी इकठ्ठा हुए. पुलिस कर्मियों को दिल्ली-गुरुग्राम सीमा से आने-जाने वाले लोगों के पास और पहचान पत्र की जांच करते देखा गया. सरकारी एजेंसी ANI की रिपोर्ट के अनुसार पुलिस के एक उप-निरीक्षक भीम सिंह ने कहा है कि “अभी तक कोई नया दिशानिर्देश नहीं आया है. हम लॉकडाउन-4 के नियमों का पालन कर रहे हैं.“

राज्य सरकार के शीर्ष अधिकारियों के मुताबिक, जिनके पास ई-मूवमेंट पास नहीं है और जो एमएचए के निर्देशों के मुताबिक, जरुरी सेवा प्रदाताओं की स्वीकृत श्रेणी में नहीं आते हैं उन्हें दिल्ली से हरियाणा की तरफ जाने की इजाजत नहीं दी जाए. लॉकडाउन 4.0 में छूट मिलने के बाद दिल्ली से हरियाणा तक लोगों के आने-जाने की तादाद बढ़ गई थी. राज्य सरकार ने 14 मई को दिल्ली हाई कोर्ट के समक्ष कहा था कि ई-पास के से दिल्ली से हरियाणा तक लोगों की आवाजाही की इजाजत होगी.

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने नियुक्त किए परिसीमन सदस्य

इस पड़ोसी मुल्क को कोरोना संकट में भारत से भेजे गए कृषि उत्पाद

टिड्डियों के भारत पर हमले के बाद पाकिस्तान ने किया ऐसा काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -