इस पड़ोसी मुल्क को कोरोना संकट में भारत से भेजे गए कृषि उत्पाद
इस पड़ोसी मुल्क को कोरोना संकट में भारत से भेजे गए कृषि उत्पाद
Share:

कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच बांग्लादेश में कृषि उत्पादों की चार रेक भेजा गया है. इसमें शुष्क मिर्च, हल्दी और अदरक सहित आवश्यक कृषि उत्पादों के चार रेक सफलतापूर्वक लोड किए गए हैं. साउथ सेंट्रल रेलवे ने बताया कि सभी उत्पादों को बांग्लादेश जोन के अलग-अलग स्टेशन से भेजा गया है. 

क्या एक बार फिर बढ़ने वाला है लॉकडाउन ? गृह मंत्री ने मांगी सलाह

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कोरोना महामारी संकट के समय में साउथ सेंट्रल रेलवे कृषि उत्पादों को बाग्लादेश भेजने के अलावा लगातार माल और पार्सल गाड़ियों का परिचालन कर रहा है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आपूर्ति श्रृंखला, विशेष रूप से आवश्यक वस्तुओं, पूरे देश में बरकरार रहे. रेलवे के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी. इसके अलावा रेलवे द्वारा जारी किए बयान में बताया कि देशभर में लगे लॉकडाउन के दौरान ज़ोन की सेवाओं ने देश की सीमाओं को पार कर लिया है, जिसमें आवश्यक वस्तुओं को पड़ोसी देश, बांग्लादेश में भी ले जाया जा रहा है. आवश्यक कृषि उत्पादों के चार रेक सफलतापूर्वक ज़ोन के विभिन्न स्टेशनों से भेजे गए हैं. रेलवे द्वारा जारी किए बयान में बताया गया कि 12 मई को बांग्लादेश के ताडेपल्लीगुडेम स्टेशन से दर्शन स्टेशन तक 2,477 टन सूखी मिर्च के साथ एक रैक को लोड और डिस्पैच किया गया है.

लॉकडाउन में यह काम कर रही हैं आलिया भट्ट

इसके अलावा 2,472 टन प्याज के साथ 42 वैगनों से युक्त एक रेक 26 मई को नागरसोल स्टेशन से दर्शन स्टेशन तक भेजा गया था. 26 मई और 27 मई को रेड्डीपालम रेलवे स्टेशन से बेनापोल रेलवे स्टेशन तक कुल 4928 टन सूखी मिर्च, हल्दी और अदरक के साथ 42 वैगनों में से दो रेक शामिल थे. वही, एससीआर के महाप्रबंधक गजानन माल्या ने गुंटूर के अधिकारियों और कर्मचारियों के विपणन प्रयासों की सराहना की है. उन्होंने मालभाड़ा ग्राहकों को आश्वासन दिया कि रेलवे बांग्लादेश द्वारा इन कृषि उत्पादों की हरसंभव मदद की जाएगी. बता दें कि इस वक्त पूरी दुनिया कोरोना संकट से जूझ रही है. ऐसे में सभी देशों की आर्थिक स्थिति काफी कठिन होती जा रही है.

लॉकडाउन में गर्लफ्रेंड शिबानी के साथ फरहान अख्तर ने बनाया म्यूजिकल वीडियो

करीना कपूर ने की मृत अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉइड के लिए न्याय की मांग

सामने आया नुसरत भरुचा की नयी फिल्म का नाम, है हॉरर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -