टिड्डियों के भारत पर हमले के बाद पाकिस्तान ने किया ऐसा काम
टिड्डियों के भारत पर हमले के बाद पाकिस्तान ने किया ऐसा काम
Share:

गुरुवार को भारत ने कहा कि पाकिस्तान ने टिड्डी समस्या के जवाब के लिए संचार चैनल की सक्रियता के लिए अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. विदेश मंत्रालय (एमईए) के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा, 'पाकिस्तान के साथ संचार का मौजूदा स्थानीय चैनल है. यह आमतौर पर हर साल जून में शुरू होता है. चिंताजनक स्थिति को देखते हुए, भारत ने चैनल को सक्रिय करने का सुझाव दिया, लेकिन पाकिस्तान की ओर से अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

बारिश ने गर्मी में फैलाई ठंडक, जनता को मिली राहत'

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पिछले हफ्ते, यह बताया गया कि एक आम दुश्मन से निपटने के लिए, नई दिल्ली ने पाकिस्तान को सीमा के साथ रेगिस्तानी टिड्डे से निपटने के लिए एक समन्वित प्रतिक्रिया का प्रस्ताव दिया था और इसके लिए इस्लामाबाद को कीटनाशक मैलाथियान की आपूर्ति की सुविधा देने की भी पेशकश की थी. साथ ही, भारत ने पाकिस्तान को सुझाव दिया था कि दोनों देशों को सीमा पर टिड्डियों को नियंत्रण करने के लिए अभियानों का समन्वय करना चाहिए. सूत्रों ने कहा कि भारत ने अपने सिस्तान-बलूचिस्तान और दक्षिण खुरासान प्रांतों में मरुस्थलीय टिड्डियों पर नियंत्रण करने के लिए ईरान को कीटनाशक मैलाथियान की आपूर्ति करने की भी पेशकश की है.

डोनाल्ड ट्रम्प का बड़ा बयान, कहा- चीन के साथ तनाव को लेकर अच्छे मूड में नहीं हैं पीएम मोदी

रेगिस्तानी टिड्डे टिड्डियों की एक प्रजाति है, एक झुंड वाला छोटा सींग वाला टिड्डा. वे अपने रास्ते में सब कुछ भक्षण करने के लिए जाने जाते हैं, जिससे लाखों लोगों की खाद्य आपूर्ति और आजीविका के लिए एक अभूतपूर्व खतरा पैदा हो जाता है. वही, संयुक्त राष्ट्र के खाद्य और कृषि संगठन (एफएओ) की रिपोर्ट के अनुसार, ईरान में, टिड्डी के हॉपर बैंड दक्षिण-पश्चिमी तटीय मैदानों के साथ परिपक्व हो रहे हैं और दक्षिण-पूर्व में प्रजनन की एक और पीढ़ी चल रही है, जहां तट पर हैचिंग हो रही है.

सामने आया नुसरत भरुचा की नयी फिल्म का नाम, है हॉरर

लॉकडाउन में यह काम कर रही हैं आलिया भट्ट

ममता बनर्जी के मंत्री सुजीत बोस निकले कोरोना पॉजिटिव, होम क्वारंटाइन होने की सलाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -