नीमच के रतनगढ़ में ट्रैक्टर और वैन की टक्कर, चार लोग घायल
नीमच के रतनगढ़ में ट्रैक्टर और वैन की टक्कर, चार लोग घायल
Share:

नीमच जिले में सोमवार रात एक चौंकाने वाली घटना में रत्नागिरी बस स्टैंड पर एक ट्रैक्टर-ट्रॉली और वैन के बीच जोरदार टक्कर हो गई. वैन पूरी तरह चकनाचूर हो गई, जिससे चार लोग घायल हो गए। तत्काल चिकित्सा सहायता प्रदान की गई, और घायलों को तुरंत रत्नागिरी स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जिसके बाद आगे के इलाज के लिए नीमच रेफर कर दिया गया।

घटना का घटनाक्रम

यह घटना तब सामने आई जब पंजीकरण संख्या एमपी 11 ईए 2595 वाली भारी भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली रतनगिरि घाट से उतर रही थी। इसके साथ ही नीमच की एक वैन जिसका नंबर आरजे 06 यूबी 5458 है, घाट पर चढ़ रही थी। इसी दौरान नीचे उतर रही ट्रैक्टर-ट्रॉली का संतुलन बिगड़ गया, जिससे वह वैन से टकरा गई और ट्रॉली पलट गई। पलटने से ट्रॉली में लदा मक्का फैल गया, जिससे कुछ देर के लिए जाम लग गया। थाना प्रभारी बीएस गौड़ और उनकी टीम के नेतृत्व में रतनगिरी पुलिस, नगर निगम के कर्मचारियों के साथ, आवश्यक समन्वय के बाद यातायात को मक्का-बिखरी हुई तरफ मोड़कर सड़क को साफ करने में कामयाब रही।

दुर्घटना की गंभीरता

टक्कर इतनी भीषण थी कि वैन की छत उड़ गई। घायलों में कन्हैयालाल का बेटा देवा, बागू का बेटा राजू, उदयलाल का पति उमरी और वरजू शामिल हैं। घटना के बाद उन्हें तुरंत रतनागिरी स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां प्रारंभिक उपचार किया गया। हालांकि, घायलों में से दो की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें बाद में विशेष चिकित्सा के लिए नीमच रेफर कर दिया गया। स्वास्थ्य देखभाल पेशेवरों ने दोनों रोगियों की नाजुक स्थिति के बारे में चिंता व्यक्त की है, और सावधानीपूर्वक निगरानी और व्यापक चिकित्सा हस्तक्षेप की आवश्यकता पर बल दिया है।

प्रतिक्रिया और सफ़ाई प्रयास

दुर्घटना के बाद, रतनगिरी पुलिस और नगर निगम कर्मचारी सहित अधिकारी तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने यह सुनिश्चित करने के लिए स्वास्थ्य देखभाल पेशेवरों के साथ समन्वय किया कि घायलों को तत्काल ध्यान मिले। सड़क पर मक्का बिखरना एक और चुनौती थी, जिससे क्षेत्र को साफ़ करने और यातायात प्रवाह को फिर से शुरू करने के लिए नगर निगम के कर्मचारियों की सहायता की आवश्यकता हुई। यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना सड़क उपयोगकर्ताओं की असुरक्षा और ऐसी दुर्घटनाओं को रोकने के लिए निरंतर सतर्कता की आवश्यकता पर प्रकाश डालती है। जैसे-जैसे जांच जारी है, अधिकारियों से आग्रह किया जाता है कि वे रतनगिरि घाट पर सुरक्षा उपायों का आकलन करें और सड़क सुरक्षा बढ़ाने के लिए आवश्यक कार्रवाई करें। अंत में, हमारी संवेदनाएँ घायल व्यक्तियों के साथ हैं, और हम उनके शीघ्र स्वस्थ होने की आशा करते हैं। यह घटना सड़क सुरक्षा के महत्व और सभी सड़क उपयोगकर्ताओं की भलाई सुनिश्चित करने में हमारी सामूहिक जिम्मेदारी की याद दिलाती है।

7 अक्टूबर को कितना भयानक था हमास का हमला ? इजराइल ने फुटेज जारी कर दिखाई आतंकियों की बर्बरता

दिल्ली के फ्लाईओवर पर खालिस्तानी नारे लिख रहा शख्स गिरफ्तार, आतंकी पन्नू के इशारे पर कर रहा था काम

राहुल गांधी ने PM मोदी के सिर फोड़ा वर्ल्ड कप में भारत की हार का ठीकरा, बोले- 'पनौती ने हरवा दिया...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -