7 अक्टूबर को कितना भयानक था हमास का हमला ? इजराइल ने फुटेज जारी कर दिखाई आतंकियों की बर्बरता
7 अक्टूबर को कितना भयानक था हमास का हमला ? इजराइल ने फुटेज जारी कर दिखाई आतंकियों की बर्बरता
Share:

यरूशलम: इजराइल ने 7 अक्टूबर को हमास के अचानक हुए हमले का परेशान करने वाला सुरक्षा कैमरा फुटेज जारी किया है, जिसमें दिखाया गया है कि आतंकवादी इजराइल में प्रवेश करते समय लोगों का पीछा कर रहे हैं और उनमें से एक ने बहुत करीब से एक महिला को गोली मार दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया गया था, जिसमें बंदूकधारियों को एक संगीत समारोह से भागने की कोशिश कर रहे इजरायलियों का पीछा करते हुए दिखाया गया था। पोस्ट में लिखा है, "एक युवा इजरायली महिला अपनी जान की भीख मांग रही है। एक क्षण बाद, उसे बहुत करीब से गोली मार दी जाती है। 7 अक्टूबर के नए फुटेज में हमास के आतंकवादियों को उन इजरायलियों को मार डालते हुए दिखाया गया है जिन्होंने नोवा संगीत समारोह से भागने की कोशिश की थी।"

 

इसमें कहा गया, "यह अच्छाई और बुराई के बीच युद्ध है।" परेशान करने वाला वीडियो तब सामने आया जब इजराइल ने गाजा पट्टी में अपने जमीनी हमले को तेज करना जारी रखा, जिससे वैश्विक स्तर पर मानवीय चिंताएं बढ़ गईं। गाजा के सबसे बड़े अस्पताल पर इज़राइल के हालिया हमले की भारी आलोचना हुई, जिसमें शिशुओं सहित कई लोगों की मौत हो गई और गंभीर रोगियों के लिए स्थिति और खराब हो गई। इस बीच, इज़राइल ने अस्पताल के नीचे हमास की सुरंगें खोजने का दावा किया है और आरोप लगाया है कि आतंकवादियों ने अस्पताल के अंदर एक इज़राइली सैनिक की हत्या कर दी और दो विदेशी बंधकों को भी बंधक बना लिया। 

जैसा कि मीडिया में बताया गया है, सोमवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने कहा कि उनका मानना ​​है कि समझौता निकट है। व्हाइट हाउस के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने कहा, "अब हम पहले की तुलना में अधिक करीब हैं।" 7 अक्टूबर के हमले के बाद फ़िलिस्तीनी उग्रवादी समूह 240 बंधकों को लेकर भाग गया। शनिवार को प्रकाशित एक रिपोर्ट में कहा गया है कि इजरायल और हमास अमेरिका की मध्यस्थता में एक समझौते पर पहुंचने के करीब हैं, जिसके तहत पांच दिनों के लिए लड़ाई को रोकना होगा, जिससे गाजा तक मानवीय सहायता पहुंच सकेगी और हमास द्वारा कुछ बंधकों को मुक्त किया जा सकेगा।

मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को इजरायली सेना ने उत्तरी गाजा में हमास के खिलाफ हमला किया और एक अस्पताल के आसपास आतंकवादियों से मुकाबला किया, जहां हजारों मरीज और विस्थापित लोग हफ्तों से छिपे हुए थे। संस्था के अंदर एक चिकित्साकर्मी और हमास द्वारा संचालित गाजा में स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, एक गोला इंडोनेशियाई अस्पताल की दूसरी मंजिल पर गिरा, जिसमें कम से कम 12 लोग मारे गए।

मस्जिद में छिपे थे हथियारबंद आतंकी, इजराइल ने बम मारकर उड़ाया, Video

'7 अक्टूबर को हमास ने नहीं, इजराइल ने ही अपने लोगों को मारा था..', फिलिस्तीनी राष्ट्रपति के बयान पर क्या बोले नेतन्याहू ?

करतारपुर साहिब में बेअदबी ! गुरुद्वारा परिसर में शराब-मांस की पार्टी, नशे में नाचते दिखे पाकिस्तानी, Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -