इंडोनेशिया में पर्यटकों का आगमन लगभग 152 प्रतिशत बढ़ा
इंडोनेशिया में पर्यटकों का आगमन लगभग 152 प्रतिशत बढ़ा
Share:

जकार्ता - इंडोनेशिया में अधिकारियों ने फरवरी में 18,460 अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों के आगमन की सूचना दी, जो एक साल पहले की तुलना में 151.98 प्रतिशत और जनवरी की तुलना में 21.91 प्रतिशत अधिक है।

रिपोर्ट के अनुसार, परिवहन मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, मुख्य प्रवेश बिंदु बाली का आई गुस्ती नगुराह राय अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा और रियाउ द्वीप प्रांत में दो हवाई अड्डे हैं, अर्थात् बाटम में हैंग नदीम हवाई अड्डा और तंजुंग पिनांग में राजा हाजी फिसाबिलिल्लाह हवाई अड्डा।

सांख्यिकी इंडोनेशिया के अनुसार, जनवरी से फरवरी 2022 तक अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों के आगमन की कुल संख्या 33,593 थी। (बीपीएस)। बीपीएस प्रमुख मार्गो युवोनो ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "पिछले साल की तुलना में संख्या में काफी वृद्धि हुई है, जो दर्शाता है कि हमारे पर्यटन क्षेत्र में सुधार हो रहा है।" "हालांकि, यह अभी भी उन लाखों विदेशी पर्यटकों से काफी नीचे है, जिन्हें हम कोविड -19 महामारी से पहले रिकॉर्ड करते थे।"

फरवरी में, चीनी पर्यटकों ने सभी आगंतुकों का 16.13 प्रतिशत, रूसियों ने 6.77 प्रतिशत और दक्षिण कोरियाई लोगों ने 6.35 प्रतिशत का पीछा किया। युवोनो ने भविष्यवाणी की कि इंडोनेशिया में आने वाले महीनों में पर्यटकों के आगमन में वृद्धि होगी क्योंकि सरकार ने कई सीमाओं में ढील दी है, जैसे कि अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए संगरोध आवश्यकताओं को हटाना और दर्जनों देशों को विशेष वीजा-ऑन-अराइवल सेवाएं प्रदान करना।

अनुष्का ने पहनी ऐसी गाउन की विराट नहीं हटा पा रहे अपनी निगाह

IPL 2022: मुंबई इंडियंस में हुई इस धाकड़ बल्लेबाज़ की वापसी, क्या राजस्थान के खिलाफ मिलेगी पहली जीत ?

यूक्रेन ने रूस के साथ दूसरी कैदी विनिमय अदला-बदली का आयोजन किया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -