यूक्रेन ने रूस के साथ दूसरी कैदी विनिमय अदला-बदली का आयोजन किया
यूक्रेन ने रूस के साथ दूसरी कैदी विनिमय अदला-बदली का आयोजन किया
Share:

कीव: यूक्रेन की उप प्रधान मंत्री, इरिना वेरेशचुक ने घोषणा की कि देश ने रूस के साथ दूसरा कैदी स्वैप पूरा कर लिया है, जो पिछले महीने के अंत में हुई पहली बार हुआ था।

उक्रायिंस्का प्रावदा, वेरेशचुक ने एक बयान में कहा कि "86 रन देकर 86" कैदी विनिमय राष्ट्रपति वोलोडिमर ज़ेलेंस्की के निर्देश पर हुआ।  उप प्रधान मंत्री के अनुसार, घर जाने वाले 86 कैदियों में 15 महिला सैनिक शामिल थीं।  स्वैप के लिए यूक्रेनी पक्ष के मुख्य रुख में से एक 15 महिला सैनिकों को शामिल करना था।

राष्ट्रपति कार्यालय के उप प्रमुख किरिलो टायमोशेंको ने भी अदला-बदली की पुष्टि करते हुए कहा कि आदान-प्रदान किए गए बंदी वर्तमान में यूक्रेनी सरकार द्वारा नियंत्रित क्षेत्र में थे।

उक्रायिंस्का प्रावदा ने कहा, यूक्रेनी अधिकारियों ने 24 मार्च को पहले 10-फॉर-10 कैदी स्वैप का प्रदर्शन किया, जबकि बचाव जहाज सैपफिर के चालक दल के 19 सदस्यों को भी मुक्त कर दिया, जिसे रूसी बलों द्वारा लिया गया था। अधिकारियों ने मेलिटोपोल के मेयर इवान फेडोरोव के लिए नौ रूसी कॉन्स्क्रिप्ट की भी अदला-बदली की, जिन्हें अपहरण कर लिया गया था।

1 मार्च को, सुमी क्षेत्र में स्थानीय अधिकारियों ने पांच क्षेत्र रक्षा बलों के लड़ाकों के लिए एक रूसी कमांडर की अदला-बदली की। 24 फरवरी को लड़ाई शुरू होने के बाद से, यूक्रेन का दावा है कि 24 स्थानीय सरकारी अधिकारियों का अपहरण कर लिया गया है।

हौथिस ने दो महीने के संघर्ष विराम समझौते की घोषणा का स्वागत किया

श्रीलंका ने आपातकाल की घोषणा की

पाकिस्तान के विपक्ष ने इमरान खान को 'देश के लिए खतरा' घोषित किया

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -