सन्नाटे में तबदील हो जाएगा ये जिला, नौ दिनों तक जारी रहेगा सख्त लॉकडाउन
सन्नाटे में तबदील हो जाएगा ये जिला, नौ दिनों तक जारी रहेगा सख्त लॉकडाउन
Share:

कर्नाटक के धारवाड़ में पंद्रह से चौबीस जुलाई के लिए संपूर्ण लॉकडाउन लगाया है. कैबिनेट मंत्री जगदीश शेट्टार ने एक प्रेस रिलीज में बताया कि धारवाड़ क्षेत्र में पंद्रह जुलाई को प्रातह 10 बजे से 24 जुलाई की रात आठ बजे तक पूर्ण लॉकडाउन लगाया जाएगा. यहां पर बढ़ते केस को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है.

यूपी में कांग्रेस को लगा तगड़ा झटका, जानें क्या है वजह

शेट्टार ने कहा कि 11 शहरों और सीएम बीएस येदियुरप्पा के महामारी की परिस्थिति पर चर्चा के लिए एक वीडियो कॉन्फ्रेंस प्रायोजित की गई. हुबली में कर्नाटक इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज पर दबाव बढ़ रहा है, क्योंकि यहां उपचार के लिए मरीज दूसरे स्थानों पर आते हैं. ऐसे में हम सीएम के संज्ञान में इसको लेकर आए. उन्होंने लॉकडाउन लगाने के पीछे की वजह भी बताते हुए कहा कि लोगों और अधिकारियों की ओर से असावधानी बरती जा रही है. कोई भी इस कोरोना से घातक रिजल्ट के बारे में जागरुक नहीं है. यहां बाजार में 1000 से अधिक ऐसे लोग हैं जो बिना मास्क पहने घुम रहे हैं. हमने मुख्यमंत्री से अपील की वह तय करें कि लॉकडाउन लगाना कितना आवश्यक है. 

नागपंचमी 2020 : आप भी करते हैं नागदेवता का पूजन, तो जरूर पढ़ें यह मंत्र

राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कर्नाटक में अब तक कुल 41,581 पॉजीटिव केस हैं, जिनमें 24,572 सक्रिय केस और 16,248 ठीक हो चुके हैं. अब तक प्रदेश में 757 लोग कोविड-19 से अपनी जान गंवा चुके हैं. बता दें कि महाराष्ट्र सबसे अधिक संक्रमित प्रदेश है. इसके बाद तमिलनाडु और भारत की राजधानी दिल्ली सबसे अधिक संक्रमित प्रदेश है. यही नहीं कर्नाटक भी सबसे अधिक संक्रमितों की लिस्ट में सम्मिलित है. भारत में कोरोना संक्रमितों की तादाद 9 लाख के पार पहुंच गई है. इसमें से अब तक 5.53 लाख से अ​धिक मरीज पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं. वहीं, सक्रिय कसे से ठीक होने वाले मरीजों की तादाद 2,59,894 हो गई है. हर दिन यह आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. वहीं तेज ग​ति से कोरोना परीक्षण बढ़ रहा है. 

लोधी स्टेट के बंगले को लेकर हरदीप पुरी ने किया बड़ा खुलासा, प्रियंका वाड्रा ने दिया जवाब

नाग पंचमी 2020 : इस बार कब मनाया जाएगा यह त्यौहार और क्या है इसका महत्त्व ?

पीएम मोदी के 15 अगस्त के सम्बोधन की तैयारियां शुरू, मंत्रालयों से मांगे गए सुझाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -