पीएम मोदी के 15 अगस्त के सम्बोधन की तैयारियां शुरू, मंत्रालयों से मांगे गए सुझाव
पीएम मोदी के 15 अगस्त के सम्बोधन की तैयारियां शुरू, मंत्रालयों से मांगे गए सुझाव
Share:

नई दिल्ली: पीएम मोदी 15 अगस्त को सातवीं बार लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र को संबोधित करेंगे, किन्तु इस बार लाल किले के कार्यक्रम की तस्वीर कुछ बदली सी होगी. कोरोना की वजह से सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल तो रखा ही जाएगा साथ ही मेहमानों की फेहरिस्त भी छोटी हो सकती है. मंत्रियों के साथ उनके परिवार के लोगों और राजदूतों के बैठने के प्रबंध में भी बड़ा परिवर्तन हो सकता है.

हालांकि सबसे अहम पीएम मोदी का भाषण होगा. हर साल की तरह इसमें जोश होगा, देश के लिए भविष्य के लिए सरकार की सोच होगी और सरकार के छह वर्ष की उपलब्धियां भी शामिल होंगी. इसके लिए मोदी सरकार ने अभी से तैयारी आरंभ कर दी है. सूत्रों के मुताबिक, PMO ने सभी मंत्रालयों से इनपुट और सुझाव आमंत्रित किए हैं. मंत्रालयों से कहा गया है कि पीएम मोदी ने बीते 6 वर्षों में लाल किले से उनके मंत्रालयों से संबंधित जो ऐलान किए हैं, उसकी लिस्ट और साथ ही उस पर मंत्रालयों ने कितना कार्य किया है, उसका स्टेटस भी भेजें.

आपको बता दें कि 500 शब्दों में मंत्रालयों के ऐसे बड़े कामों और फैसलों की फेहरिस्त मांगी गई है, जिसका सीधा प्रभाव लोगों के जीवन पर पड़ा हो और उनके जीवन में परिवर्तन आया हो. सभी मंत्रालयों को निर्देश दिया गया है कि उनके सुझाव हिंदी और अंग्रेजी में हों. सुझावों की हार्ड कॉपी और सॉफ्ट कापी भी मांगी गई है. 14 जुलाई यानी आज तक तमाम मंत्रालयों को अपने सुझाव मेल के माध्यम से भेजने के लिए कहा गया है.

20 लाख रुपए प्रति किलो बिकता है यह फंगस, खाने के फायदे जानकर उड़ जाएंगे होश

दिल्ली में 81 रुपए के पार पहुंची डीज़ल की कीमत, जानिए क्या है पेट्रोल का हाल

FPO खुलते ही 6 फीसद लुढ़के YES बैंक के शेयर, वोडा-आइडिया में भी बिकावली हावी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -