आने वाले दिनों में इन शहरों में होगी मूसलाधार बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट
आने वाले दिनों में इन शहरों में होगी मूसलाधार बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट
Share:

नई दिल्ली: शुक्रवार को भारतीय मौसम विभाग ने कहा कि छत्तीसगढ़ के कुछ और हिस्सों, झारखंड और बिहार के शेष भागों, पूर्वी मध्य प्रदेश के कुछ भागों, उत्तर प्रदेश के कुछ और भागों तथा उत्तराखंड के कुछ भागों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के अगले दो दिन के चलते आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं। इसमें यह भी कहा गया है कि अगले तीन-चार दिन के चलते महाराष्ट्र, कर्नाटक एवं तेलंगाना के कुछ और भागों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए भी परिस्थितियां अनुकूल होती जा रही हैं। मौसम विभाग ने यह भी भविष्यवाणी की है कि अगले 5 दिन के चलते पूर्व-मध्य एवं उत्तर-पश्चिम भारत के कुछ भागों में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है।

शुक्रवार को सरकारी मौसम एजेंसी ने जारी एक बयान में कहा कि 23-26 जून के चलते ओडिशा में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। विभाग ने कहा कि अरुणाचल प्रदेश एवं बिहार में 23 जून को, असम और मेघालय में 23, 26 और 27 जून को, नागालैंड, मणिपुर एवं मिजोरम में 23 से 27 जून तक, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 23 और 26 जून को, ओडिशा में 27 जून को और झारखंड में 25 और 26 जून को भी भारी वर्षा होने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार, 23-27 जून के चलते जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड एवं उत्तर प्रदेश में और 25-27 जून के चलते पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली तथा पूर्वी राजस्थान में छिटपुट गरज और बिजली के साथ हल्की/मध्यम से बहुत व्यापक वर्षा होने की संभावना है। मौसम विभाग की तरफ से अगले पांच दिनों के चलते मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और विदर्भ में अलग-अलग जगहों पर भारी/बहुत भारी बारिश, आंधी एवं बिजली गिरने के साथ हल्की/मध्यम व्यापक वर्षा की भी भविष्यवाणी की गई है। मौसम विभाग ने यह भी कहा कि 24 जून को छत्तीसगढ़ में अलग-अलग जगहों पर अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है।

यहाँ पर पुरुष कर्मचारी द्वारा महिलाओं की हेयर कटिंग और फेशियल करने पर लगी रोक

7 वर्षीय बच्चे के आधार कार्ड पर देवेंद्र फडणवीस का फोटो, जानिए क्या है मामला?

बेटी के साथ पिता ने की गंदी हरकत, वीडियो वायरल होते ही पुलिस ने किया गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -