7 वर्षीय बच्चे के आधार कार्ड पर देवेंद्र फडणवीस का फोटो, जानिए क्या है मामला?
7 वर्षीय बच्चे के आधार कार्ड पर देवेंद्र फडणवीस का फोटो, जानिए क्या है मामला?
Share:

चंद्रपुर: महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले से एक अनोखी घटना सामने आई है। इसे सुनकर हर कोई हैरान है। 7 वर्षीय बच्चे के आधार कार्ड (Aadhar Card) पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) का फोटो लगे होने की घटना सामने आई है। बच्चे मां ने ये आधार कार्ड 7 वर्ष पूर्व बनाया था। इससे भी हैरानी वाली बात तो ये है इसी आधार कार्ड पर बच्चे को विद्यालय में एडमिशन भी मिला है।

दरअसल, चिमूर तालुका में एक महिला ने अपने बेटे का 7 वर्ष पूर्व पहले आधार कार्ड बनवाया था। मगर, आधार कार्ड पर बच्चे के फोटो की जगह तत्कालीन सीएम एवं मौजूदा डिप्टी सीएम का फोटो लग गया। तत्पश्चात, महिला ने आधार कार्ड सेंटर जाकर फोटो बदलवानी भी चाही। लेकिन, कई बार चक्कर लगाने के बाद भी फोटो नहीं बदली। सिंदेवाही तहसील के विरव्हा निवासी इस बच्चे का जन्म 2015 में चिमुर तहसील के शंकरपुर में हुआ था। इसी बीच शंकरपुर में आधार कार्ड बनाने के लिए कैंप लगाया गया। इसमें उसका आधार कार्ड बनाया गया। कुछ दिनों पश्चात् जब आधार कार्ड घर पहुंचा तो हर कोई दंग रह गया। उस पर बच्चे के फोटो की जगह डिप्टी सीएम का फोटो लगा था।

वही बच्चे की मां ने फोटो बदलवाने का बहुत प्रयास किया किन्तु बताया गया कि 5 वर्ष पश्चात् ही आधार कार्ड अपडेट हो सकता है। इसलिए महिला चक्कर काटकर थक गई तथा चुपचाप बैठ गई। इसके बाद महिला ने एक बार फिर आधार कार्ड अपडेट कराने का प्रयास आरम्भ किया। इसके लिए शंकरपुर ग्राम पंचायत में बच्चे के जन्म प्रमाण पत्र के लिए आवेदन किया। तत्पश्चात, चिमूर तहसीलदार ने फोटो को जल्द से जल्द बदलने के आदेश दे दिए। फिर तत्काल आधार कार्ड अपडेट करने की प्रक्रिया आरम्भ हो गई। लेकिन, इसमें 7 वर्ष का वक़्त लग गया। इसको लेकर शंकरपुर पटवारी शंकर गुजेवार ने बताया कि बच्चे के आधार कार्ड पर डिप्टी सीएम का फोटो लग गया था। तहसीलदार के आदेश पर आधार कार्ड अपडेट कर दिया गया है।

जीते जी शख्स ने नाम के आगे लिखवाया 'स्वर्गवासी', वजह जानकर दंग रह जाएंगे आप

जन-गण-मन गाने के बाद अमेरिकी सिंगर मैरी ने छुए पीएम मोदी के पैर, वंदे मातरम के उद्घोष से गूंजा हॉल

H1B वीजा को लेकर पीएम मोदी ने किया बड़ा ऐलान, ख़ुशी से झूम उठे अमेरिकी भारतीय, जमकर बजी तालियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -