पाकिस्तान में मूसलाधार बारिश: 97 लोगों की मौत, 101 घायल
पाकिस्तान में मूसलाधार बारिश: 97 लोगों की मौत, 101 घायल
Share:

इस्लामाबाद: राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने कहा कि हाल ही में हुई भारी बारिश के कारण पूरे पाकिस्तान में 97 लोगों की मौत हो गई है और 101 लोग घायल हुए हैं।

एनडीएमए द्वारा जारी एक स्थिति रिपोर्ट के अनुसार, बलूचिस्तान प्रांत सबसे अधिक प्रभावित रहा, सोमवार को शुरू हुई मानसून की बारिश के परिणामस्वरूप 49 लोगों की मौत हो गई और 48 अन्य घायल हो गए। खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में कुल 17 लोग मारे गए, इसके बाद सिंध में 11, गिलगित बाल्टिस्तान के उत्तर में 10 और देश के अन्य क्षेत्रों में 10 और लोगों की मौत हो गई।

देश भर में अचानक आई बाढ़ ने दो सड़कों, पांच पुलों और पांच दुकानों को धो दिया, जबकि 226 घर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए और 481 अन्य केवल आंशिक रूप से। एनडीएमए  ने कहा कि देश भर में विभिन्न परिस्थितियों में 1,326 मवेशियों की मौत हो गई।

अधिकांश मौतें और चोटें शहरी क्षेत्रों में बड़े जल निकासी की रुकावटों के कारण बिजली की चपेट में आने, छत ढहने और अचानक बाढ़ के कारण हुईं।

जलवायु परिवर्तन मंत्री शेरी रहमान ने इस सप्ताह की शुरुआत में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि देश में मानसून के मौसम के दौरान सामान्य से 87% अधिक बारिश हुई है।

शिंजो आबे के देहांत के बाद पीएम मोदी ने की ये बड़ी घोषणा

नहीं रहे शिंज़ो आबे, गोली लगने के बाद आया था हार्ट अटैक

एस जयशंकर ने फ्रांसीसी समकक्ष से मुलाकात की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -