शिंजो आबे के देहांत के बाद पीएम मोदी ने की ये बड़ी घोषणा
शिंजो आबे के देहांत के बाद पीएम मोदी ने की ये बड़ी घोषणा
Share:

टोक्यो: जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे का कत्ल कर दिया गया है । उनको आज सुबह ही 2 गोलियां मारी गई थीं। हमले के उपरांत से ही उनकी हालत नाजुक बताई जा रही थी । गोली लगने के बाद उनको हार्ट अटैक भी आ गया था,  इसके साथ ही उनका बहुत ज्यादा खून बह गया था। 67 वर्ष के शिंजो आबे को बचाने का पूरा प्रयास किया गया था, लेकिन डॉक्टर्स को इसमें कामयाबी नहीं मिली थी। बता दें कि शिंजे आबे को गोली मारने वाला हत्यारा पकड़ लिया गया है। उसे हमले के तुरंत बाद घटनास्थल से ही पकड़ लिया गया था।

संदिग्ध हत्यारे का बयान भी सामने आ चुका है। जापान की पुलिस के मुताबिक, हमलावर ने कहा है कि वह शिंजो आबे की जान लेना चाहता था क्योंकि वह कई बातों को लेकर शिंजो से संतुष्ट नहीं था। संदिग्ध हत्यारे की आयु  41 साल के करीब है। उसका नाम Yamagami Tetsuya है। हमलावर सेल्फ डिफेंस फोर्स का सदस्य भी रह चुका है। जिस बंदूक से हमला हुआ वह मौके से बरामद कर ली गई। वह एक शॉटगन है।

बता दें कि amagami Tetsuya नारा शहर का ही निवासी है। कुछ रिपोर्ट्स का कहना है कि, संदिग्ध समुद्री आत्मरक्षा बल (Maritime Self Defense Force) में रह चुका है। उसने 2005 तक करीब 3 वर्ष वहां काम किया था। पुलिस के अनुसार, पूछताछ में Yamagami Tetsuya ने कहा है कि वह पूर्व पीएम के कुछ बातों को लेकर नाराज था और उनकी जान लेना चाहता था। हो सकता है कि हमलावर ने पहले से इस हमले की प्लानिंग भी कर चुके है। क्योंकि शिंजो आबे का आज नारा शहर में आना तय था। गुरुवार को ही Liberal Democratic Party की तरफ से इसकी जानकारी उनके समर्थकों को भी दी जा चुकी है। इसी के साथ अभी अभी खबर मिली है कि पीएम मोदी  ने शिंजो आबे के दुखद निधन पर भारत में 9 जुलाई को एक दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित कर दिया है।

नहीं रहे शिंज़ो आबे, गोली लगने के बाद आया था हार्ट अटैक

एस जयशंकर ने फ्रांसीसी समकक्ष से मुलाकात की

फिलीस्तीनी राष्ट्रपति ने इजरायल के रक्षा मंत्री बेनी गैंट्ज़ से मुलाकात की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -