अब तक की बड़ी सुर्खियां
अब तक की बड़ी सुर्खियां
Share:

आधार हैक मामला: यूआईडीएआई ने जारी की चेतावनी

नई दिल्ली: ट्राई अध्यक्ष की ओर से आधार संख्या ट्विटर पर साझा कर हैकरों को चुनौती देने के बाद, भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) ने मंगलवार को एक चेतावनी जारी करते हुए लोगों को अपना आधार नंबर सोशल मीडिया या इंटरनेट पर साझा न करने को कहा है. यूआईडीएआई  विभाग ने कहा है कि इस तरह की गतिविधियों की कोई आवश्यकता नहीं है, साथ ही ये कानून का भी उल्लंघन है. 

'गृहयुद्ध और रक्तपात' वाले बयान पर ममता के खिलाफ FIR दर्ज

नई दिल्ली: असम एनआरसी मुद्दे पर गृह युद्ध और रक्तपात की चेतावनी देने पर, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ असम के डिब्रुगढ़ जिले के नाहरकटिया पुलिस थाने में FIR दर्ज करवाई गई है. ममता पर जनता की सांप्रदायिक सद्भावना को नुकसान पहुँचाने का आरोप है. बीजेपी युवा मोर्चा के 3 कार्यकर्ताओं ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि ममता,  असम में एनआरसी की शांतिपूर्ण प्रक्रिया को नुकसान पहुंचा रही है.

इंदौर से तीन राज्यों पर नजर रखेंगे अमित शाह!

इंदौर। केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनावों को लेकर काफी सतर्कता बरत रही है। भाजपा हर हालत में अपना विजय रथ आगे बढ़ाना चाहती है, ताकि देश की सत्ता पर वह फिर से काबिज हो सके। इसे लेकर पार्टी ने अभी से जोर—शोर से तैयारियां शुरू कर दी हैं। इन सबके बीच ऐसी खबरें हैं कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह  तीन राज्यों के विधानसभा चुनावों के लिए इंदौर को अपने बेस कैंप बना सकते हैं।

भारत बनाम इंग्लैंड : आज से भारतीय टीम के 'विराट' टेस्ट की शुरुआत

दोपहर भारतीय समय के अनुसार 3 बजकर 30 मिनट पर भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा. जहां इंग्लैंड क्रिकेट टीम अपने ओवरऑल 1000वें मैच को जीतने के इरादे से उतरेगी वहीं भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड की कठिन परिस्थितियों में स्वयं को मजबूत दर्शाने की कोशिश करेंगी. दोनों टीमों के बीच 3 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज के बाद 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज आज से बर्मिंघम के एजबेस्टन स्टेडियम में होगा. 

दिल्ली में दिन-दहाड़े ट्रैन से बरामद हुए 24 लाख 60 हजार रूपए

नई दिल्ली : साल 2016 में मोदी सरकार द्वारा 500 और 1000 रु के नोट बंद करने के बाद देश में कई जगह भारी मात्रा में लाखों-करोड़ों की संख्या में पुलिस ने इन नोटों को जब्त किया था. वहीं अब एक बार फिर राजधानी से पुलिस ने करीब 24 लाख रु बरामद किए है. हालांकि इस बार नोट बड़े नहीं छोटे है. अर्थात पुलिस ने 10 और 50 रूपए के नोट के 24 लाख 60 हजार रु जब्त किए है. मंगलवार दोपहर राजधानी के रेलवे स्टेशन पर सियालदह दूरंतो एक्सप्रेस से पार्सल के सहारे लाये जा रहे नोटों को कस्टम विभाग की सूचना पर जब्त किया गया. 

खबरें और भी

NRC ड्राफ्ट: घुसपैठियों के खिलाफ बीजेपी सख्त, 4 अन्य राज्यों में जांच की मांग

असम NRC ड्राफ्ट: बांग्लादेश का भारत को दो टूक

भारत बनाम इंग्लैंड : आज से भारतीय टीम के 'विराट' टेस्ट की शुरुआत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -