20 जून सुबह की सभी सुर्खियां
20 जून सुबह की सभी सुर्खियां
Share:

सुर्खियां 
नमो ऐप पर प्रधानमंत्री किसानों के साथ 
नमो ऐप पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बुधवार को किसानों से मुखातिब हुए. प्रधानमंत्री ने किसानो से कहा कि किसान हमारे अन्नदाता हैं, वो हमें भोजन देते हैं. देश की अर्थव्यवस्था को बदलने का पूरा श्रेय सिर्फ किसानों को ही जाता है. PM मोदी ने कहा कि देश के विकास के लिए किसानों ने खून-पसीना एक कर दिया. उन्होंने कहा कि इस दौरान किसानों का विकास सिकुड़ता चला गया. समय के साथ किसानों का विकास होना चाहिए था, लेकिन हम ये नहीं कर सके. अब पिछले चार साल में हमने किसानों के लिए कई दिशाओं में काम किया है, जिसका किसानों को फायदा भी मिला है. 2022 तक किसानों की आय दोगुना करना हमारा लक्ष्य है, इसके लिए हमने अपनी नीतियों में भी बदलाव किया.

अखिलेश का मकसद बीजेपी को हराना है
लखनऊ: 2019 के लोकसभा चुनावों में ‘किसी को भी नाराज ’ किए बिना बीजेपी के खिलाफ अन्य विपक्षी दलों को एक साथ लेकर आएंगे. यह विचार है समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के. उन्होंने  कहा, ‘राजनीति में हम किसी को नाराज नहीं कर सकते. हम 2019 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी का मुकाबला करने के लिए अन्य दलों के साथ गठबंधन करने के लिए तैयार हैं उन्होंने कहा कि बीजेपी को हराने के लिए कुछ सीटें दूसरे दलों को दी जा सकती हैं. उन्होंने कहा , ‘मकसद बीजेपी को हराना है

इमरान खान का नामांकन रद्द 
तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही है. जहा एक ओर हर रोज एक नया विवाद उनके दामन से चिपक रहा है वही अब पाकिस्तान चुनाव आयोग ने मंगलवार को इमरान खान का नामांकन पत्र खारिज कर दिया. पाकिस्तान में अगले महीने होने वाले चुनावों के लिए सरगर्मिया तेज हो गई है. आयोग ने इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री और पीएमएल एन नेता शाहिद खाकान अब्बासी और पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का नामांकन पत्र भी खारिज कर दिए है. 

इंग्लैंड ने पलट दिया वन डे क्रिकेट का इतिहास, बना डालें इतने रन की .... 
क्रिकेट की रिकॉर्ड बुक के पन्नो पर मौजूदा ODI  रैंकिंग की नंबर-1 टीम इंग्लैंड ने अपना नाम दर्ज करवाते हुए सबसे ज्यादा रनो का नया रिकॉर्ड कायम कर दिया है . कभी क्रिकेट की बादशाहत पर कायम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ छह विकेट पर 481 रन बना कर इंग्लिश टीम ने नया कीर्तिमान बना डाला और एक बड़ी जीत भी हासिल की. इस बड़ी जीत के बाद मेजबान टीम ने 5 वनडे मैचों की सीरीज में 3-0 से निर्णायक बढ़त हासिल कर ली.

रूस का विजय अभियान जारी है ,मिस्र को 3-1 से मात दी
रूस:फीफा वर्ल्ड कप 2018 में मेजबान देश रूस ने अपना विजय अभियान जारी रखते अपने दूसरे मुकाबले में  मिस्र को 3-1 से मात दी. रूस ने दूसरे हाफ में 15 मिनट के अंदर ये तीनो गोल किये. इसी जीत के साथ रूस अब फीफा विश्व कप के नॉकआउट दौर की और कदम बढ़ा चुका है. मैच में मिस्र के स्टार स्ट्राइकर मोहम्मद सलाह ने चोट से उबरने के बाद मैदान पर उतारकर टीम के लिए पेनल्टी गोल भी किया मगर ये मैच के लिहाज से नाकाफी रहा जिसके बाद 28 साल बाद पहला विश्व कप खेल रहे मिस्र पर लगातार दो हार के बाद टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है.

पोलैंड की हार का कारण बना ओन गोल 
फीफा वर्ल्ड कप में फ़ुटबाल की दीवानगी चरम पर है और कल हुए मैच में थियागो सियोनेक और पोलैंड के गोलकीपर वोजसियेच एस ही टीम की हार का कारण बन गए. गोले कीपर की एक चूक और सियोनेक का आत्मघाती गोल सेनेगल की फीफा विश्व कप के पहले मैच में 2-1 से जीत की इबारत लिखने का काम कर गया. सेनेगल टूर्नामेंट में पहली अफ्रीकी टीम है जिसने अब तक जीत दर्ज की है. 

 

यहां का विधायक चोर निकल गया...वीडियो वायरल

अखिलेश का मकसद बीजेपी को हराना

अखिलेश के बंगले में रहना चाहता है ये शख्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -