अब तक की बड़ी खबरें एक क्लिक में न्यूज़ट्रैक पर
अब तक की बड़ी खबरें एक क्लिक में न्यूज़ट्रैक पर
Share:

संसद भवन में नहीं होगा इफ्तार का आयोजन, ये है कारण

पाक-माहे-रमजान में देश के कोने-कोने में इफ्तार पार्टी का आयोजन हो रहा हैं. इसी बीच संसद भवन में इफ्तार पार्टी का आयोजन भी चर्चा का विषय बन गया हैं. हालांकि संसद भवन में इफ्तार का आयोजन नहीं किया जाएगा. यह फैसला राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लिया हैं. ख़बरों की माने तो इसके पीछे कारण यह हैं और राष्ट्रपति कोविंद का यह मानना है कि हमारा देश भारत एक धर्मनिरपेक्ष राष्ट्र हैं. राष्ट्रपति कोविंद का मानना है कि राष्ट्रपति भवन एक धर्मनिरपेक्ष राज्य का प्रतीक है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने स्वयं इस बात की पुष्टि की हैं. 

MSME : सेना के उत्पाद बजट में मोदी सरकार की कटौती

सेना के जवानों को खुद से वर्दी खरीदने का विवाद अभी थमा नहीं था कि आयुद्ध बनाने के लिए तमाम जरुरी चीजें सप्लाई करने वाले वेंडरों के बने बनाये माल की सप्लाई रोकने के सरकार के आदेश पर विवाद शुरु हो गया है। पीएम मोदी लगातार मीडियम और स्माल व्यापार करने वालों को अर्थव्यवस्था का हिस्सा बताते रहे हैं, लेकिन अब वही व्यापारी तबाही की कगार पर हैं.  फेडरेशन के मुताबिक एक तरफ सरकार 10 दिन का आयुद्ध न होने की बात कह रही है, जबकि स्माल वेंडर्स से  आयुद्ध निर्माण के लिए माल लेना बंद कर दिया है। फेडरेशन के मुताबिक करीब 6 हज़ार करोड़ के ऑर्डर्स अनिश्चितकाल के रोक दिए हैं। इनका कहना है कि डिफेंस सेक्रेटरी से लेकर डिफेंस मिनिस्टर को भी लिखित में समस्या बताई। लेकिन वहां से भी कोई राहत नहीं मिली है। फेडरेशन ने सरकार के फैसले के खिलाफ कोर्ट में जाने की बात कही है।

मुख्यमंत्री आवास में लगी आग

शॉर्ट सर्किट के कारण करनाल के रामनगर में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के निवास स्थान पर आग लग गई जिसमे घर का सामान जल गया. आग की सुचना मिलते ही पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी और बीजेपी के जिला अध्यक्ष समेत पार्टी के अन्य कार्यकर्ता सीएम निवास पहुंचे और मौके का जायजा लिया.

2019 ही नहीं 2024 का चुनाव भी शिवसेना के साथ मिलकर लड़ेंगे : शाह

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि वे अपनी सहयोगी पार्टी शिवसेना के साथ ही 2019 लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे. इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा मना केवल 2019 का चुनाव बल्कि 2024 का चुनाव भी शिवसेना के सहयोग से लड़ेगी. दोनों पार्टियां मिलकर विपक्ष के ख़िलाफ़ एकजुट होगी. गौरतलब हैं कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे इस समय अपनी सहयोगी पार्टी भाजपा से पूरी तरह नाराज चल रहे हैं. इस पर अमित ने कहा कि शिवसेना हमारा मित्र पक्ष हैं.

शरद यादव पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला कल

हाल ही में पूर्व मंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों से उनके सरकारी बंगलें खाली कराने की कोशिश तेज हो चुकी है जिसके तहत कुछ ही दिन पहले ही मायावती, अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव ने बंगलें खाली कर दिए जिसके बाद अब सुप्रीम कोर्ट राज्य सभा सांसद शरद यादव के बंगले पर कल यानी 7 जून को सुनवाई करेगा.

कर्नाटक में हुआ मंत्रिमंडल का विस्तार

आख़िरकार कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस के बीच गठबंधन सरकार के कैबिनेट का आज बुधवार को विस्तार हुआ. राज्यपाल वजुभाई वाला ने कैबिनेट के 25  विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई. कर्नाटक कैबिनेट में जेडीएस के 9 और कांग्रेस के 14 विधायक और मायावती की पार्टी बसपा के एकमात्र विधायक और 1 निर्दलीय को भी कैबिनेट में जगह दी गई है.

गौतम को गंभीर सलाह, 'अपने कालेधन को अच्छे कामों में खर्च करो'

हाल ही में 1 जून को श्रीनगर के डाउनटाउन के नौहट्टा इलाके में सीआरपीएफ की गाड़ी के नीचे आने के कारण एक प्रदर्शनकारी की मौत पर गंभीर ने ट्विटर किया था . गंभीर ने ट्वीट किया, 'मेरे पास एक समाधान है. जो भी राजनेता कश्‍मीर में अपने परिवार के साथ बिना किसी सुरक्षा के कश्‍मीर के दुर्गम इलाके में एक सप्‍ताह का समय बिताएगा, उसे ही 2019 में चुनाव लड़ने की इजाजत दी जाए. इसे अनिवार्य किया जाए. इस विकल्‍प के अलावा अन्‍य किसी तरह वे सुरक्षाबलों की परेशानियां और कश्‍मीरी होने के असली मतलब को नहीं समझ पाएंगे.' इस ट्वीट पर राज्‍य के पूर्व मुख्‍यमंत्री उमर अब्‍दुल्‍ला के सचिव और कश्‍मीरी नेता तनवीर सादिक ने गंभीर पर तंज कसते हुए लिखा,' गौतम गंभीर मेरे पास एक उपाय है. जब तक तुम चल नहीं रहे हो तब तक क्रिकेट छोड़ दो और मेरे मेहमान बनकर कश्‍मीर में जहां मैं रहता हूं, तुम भी रहो. मेरा विश्‍वास करो कि कोई तुम्‍हें छुएगा नहीं. इसके अलावा हासिए पर खड़े गरीब कश्‍मीरियों की दुर्दशा समझने का कोई तरीका नहीं है.'

संसद भवन में नहीं होगा इफ्तार का आयोजन, ये है कारण

प्रणब दा नागपुर में, अब उनके भाषण का इंतज़ार

2019 ही नहीं 2024 का चुनाव भी शिवसेना के साथ मिलकर लड़ेंगे : शाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -