प्रणब दा नागपुर में, अब उनके भाषण का इंतज़ार
प्रणब दा नागपुर में, अब उनके भाषण का इंतज़ार
Share:

तमाम विरोधों और अटकलों को दरकिनार कर पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी गुरुवार को संघ मुख्यालय नागपुर में होने वाले समारोह के लिए नागपुर पहुंच गए है. और उन्होंने ये जता दिया है कि राष्ट्रपति बनने के बाद इंसान केवल कांग्रेसी नहीं होता. वह शाम साढ़े पांच बजे संघ मुख्यालय में पहुंचेंगे और अपने भाषण के बाद भोजन भी करेंगे. इसके बाद वह रात साढ़े नौ बजे तक वहीं रहेंगे. प्रणब दा के नाम से मशहूर पूर्व राष्‍ट्रपति दरअसल हमेशा से कांग्रेस में सॉफ्ट हिंदुत्व के हिमायती रहे हैं. उनका यह भी मानना रहा है कि बहुंसख्यकों को दरकिनार नहीं किया जा सकता.

प्रणब कांग्रेस में तारनहार और मैन ऑफ क्राइसिस सॉल्विंग के रोल में रहे है. नागपुर से सांसद रहे विलास मुत्तेमवार ने कहा कि वह प्रणब दा की यात्रा पर कुछ नहीं बोलना चाहते लेकिन संघ के बारे सब जानते हैं वो कैसी संस्था है. यहां तक कि नागपुर के कांग्रेसी नेता प्रणब के इस दौरे में उनसे मिलने का इरादा भी नहीं रखते. उनका स्‍वागत करने के लिए भी संघ के शहर प्रमुख राजेश लोया और पांच लोगों को लगाया गया.


आरएसएस के प्रवक्‍ता एमजी वैद्य के अनुसार इससे साबित हो गया है कि सहनशील विचारधारा की बात करने वाले लोग असल में कैसे हैं. इससे उनकी वैचारिक असहनशीलता का पता चलता है. हम तो विरोधी विचारधारा के प्रतिनिधियों को बुलाकर भी उनकी सुनते है. खुद महात्मा गांधी भी वर्धा में संघ के लोगों से मिलते थे लेकिन अब कांग्रेसी असिहष्णु हो रहे हैं. अब सबकी नज़र, दिल और दिमाग प्रणब दा के उस भाषण पर है जो वे आरएसएस मुख्यालय में देने वाले है .

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का नागपुर दौरा आज से

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने तोड़ी चुप्पी

प्रणव मुखर्जी को आरएसएस के बुलावे पर चिदंबरम की राय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -