दिनभर की बड़ी खबरें एक नजर में न्यूज़ट्रैक पर...
दिनभर की बड़ी खबरें एक नजर में न्यूज़ट्रैक पर...
Share:

रमजान के पाक माह में 'अल्लाह हु अकबर' के नारों के बीच बेल्जियम में आतंकी हमला

रमजान के पवित्र माह के चलते देश में कई कार्यों के बीच ढील पैदा की गई हैं. खासकर सीमा पर. लेकिन वहीं इन सबके बीच हाल ही में आज बेल्जियम में एक आतंकी ने 'अल्ला हु अकबर' के नारों के बीच दो पुलिसवालों को मौत के घाट उतार दिया हैं. वहीं एक आम नागरिक की हत्या भी आतंकी द्वारा की गई हैं. रमजान के पाक माह में आतंकी द्वारा अल्लाह हु अकबर के नारे लगाकर बेकसूर लोगों की जान लेना कई सवाल खड़े कर रहा हैं. 

यह जानिए निपाह वायरस से बचने के तरीकें

बढ़ती भीषण गर्मी से परेशान देश की जनता इस समय निपाह नामक वायरस से काफी डरी हुई हैं. इस वायरस ने पिछले तीन से चार दिनों के भीतर तेजी से अपने पैर पसारे हैं. ख़बरों की माने तो मलेशिया का यह वायरस भारत के केरल राज्य में तेजी से फ़ैल रहा हैं. निपाह वायरस ने पिछले कुछ दिनों में दो दर्जन से अधिक लोगों को अपना शिकार बनाया हैं. वैसे तो यह एक लाइलाज वायरस हैं. लेकिन अगर आप कुछ सावधानी रखेंगे तो आप स्वयं को इससे बचा सकते हैं. 

उप्र एटीएस के एएसपी राजेश साहनी ने खुदकुशी की

मंगलवार दोपहर में लखनऊ के एटीएस मुख्यालय में खुद को गोली मारकर राजेश साहनी ने आत्महत्या कर ली. आत्महत्या की खबर मिलते ही एटीएस मुख्यालय में सनसनी फैल गई. राजेश साहनी उत्तर प्रदेश एंटी टेरेरिज्म स्क्वॉड के एडिशनल एसपी के पद पर कार्य कर रहे थे.  इस खबर की पुष्टि एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने की है. हाला कि की अभी तक आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है. 

दिग्विजय सिंह ने नितिन गड़करी से माफ़ी मांगी

राजनेता पहले तो बिना सोचे विपक्षियों के खिलाफ बोल देते हैं. इस पर जब मानहानि का मुकदमा दर्ज होता है तो कोर्ट में लम्बी कार्रवाई के बाद फिर संबंधित नेता से माफ़ी मांग लेते हैं. यह एक परम्परा बनता जा रहा है. आम आदमी के अरविन्द केजरीवाल के बाद अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने भी नितिन गड़करी से माफ़ी मांग कर मामले को कोर्ट में समाप्त करवा लिया है.

बाबा रामदेव के खिलाफ मामला दर्ज करने के आदेश

कभी -कभी का बड़बोलापन भी व्यक्ति को मुश्किल में डाल देता है. ऐसा ही कुछ बाबा रामदेव के साथ हुआ.भगवान शनिदेव का अपमान करने के मामले में न्यायालय ने आपराधिक प्रकरण दर्ज करने का आदेश दिया है. इस मामले में भीलवाड़ा एसपी प्रदीपमोहन शर्मा ने सुभाषनगर थाना पुलिस को जांच के आदेश दिए है.

पेट्रोल-डीजल के दाम घटना मुश्किल

देश में लगातार आम आदमी परेशान हो रहा है, बढ़ती महंगाई और बढ़ती बेरोजगारी के बीच आम आदमी की वर्तमान की सबसे बड़ी प्रॉब्लम अगर कुछ है तो वो है पेट्रोल और डीजल. जी हाँ लगातार बढ़ रहे पेट्रोल और डीजल के दामों को लेकर हाल ही में एक इंटरव्यू में पेट्रोलियम मंत्री धमेंद्र प्रधान ने कहा कि पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों पर अभी जनता को राहत मिले इस बारे में अभी कुछ कहा नहीं जा सकता. 

किसानों का कर्ज माफ नहीं तो राजनीति से सन्यास: कुमारस्वामी

हाल ही में जेडीएस और कांग्रेस के गठबंधन से बने कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने किसानों को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि किसानों का कर्ज माफ़ नहीं किया तो राजनीति से सन्यास ले लूंगा. बता दें, कुमारस्वामी को कल दिए गए अपने बयान के चलते विपक्षी दलों का हमला सहन करना पड़ा है. कर्नाटक में चले लम्बे ड्रामे के बीच अब जाकर कर्नाटक में सरकार बनी है.

यह जानिए निपाह वायरस से बचने के तरीकें

दिग्विजय सिंह ने नितिन गड़करी से माफ़ी मांगी

दिलफेंक व्यक्ति की ये होती हैं निशानियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -