अब तक की बड़ी ख़बरें एक साथ न्यूज़ट्रैक पर...
अब तक की बड़ी ख़बरें एक साथ न्यूज़ट्रैक पर...
Share:

देशद्रोह के आरोप में व्हाट्सएप्प ग्रुप एडमिन को जेल

व्हाट्सएप्प पर फेक न्यूज़ और भड़काऊ पोस्ट करने वालों के खिलाफ अब प्रशासन ने सख्त कार्यवाही करना शुरू कर दिया है, अगर आप भी किसी व्हाट्सएप्प ग्रुप के एडमिन हैं या फिर किसी ऐसे ग्रुप के सदस्य हैं, जिसमे आपत्तिजनक मेसेजेस आते हैं तो तुरंत उस ग्रुप से बहार निकल जाइए, वरना आपको भी जेल जाने की नौबत आ सकती है. ऐसा ही एक मामला सामने आया है, मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले से. राजगढ़ के तालेन कस्बे में रहने वाले जुनैद खान को पुलिस ने 14 फरवरी को आईटी एक्ट और आईपीसी के सेक्शन 124 ए के तहत गिरफ्तार किया था.

...तो 15 अगस्त को दहल जाती दिल्ली, बड़े हमले की साजिश नाकाम

15 अगस्त के राष्ट्रीय पर्व के मौके पर पूरा देश जश्न के माहौल में डूबा हुआ रहता है. इसको लेकर अभी से ही देशवासियों ने तैयारी शुरू कर दी है. वहीं दूसरी ओर स्वतंत्रता दिवस पर एक बड़े हमले की साजिश को वेस्ट बंगाल पुलिस और यूपी एटीएस टीम ने नाकाम कर दिया है. दरअसल, पुलिस और एटीएस की टीम ने आज नोएडा से दो बांग्लादेशी आतंकी गिरफ्तार किए है जो कि 15 अगस्त को राजधानी दिल्ली में एक बड़ा आतंकी हमला करने की फ़िराक में थे. हालांकि आतंकियों द्वारा 15 अगस्त को हमला किए जाने के संबंध में   कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिल सकी है. 

निगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट्स विधेयक 2017 पारित, चेक बाउंस होने पर मिलेगी कड़ी सजा

मानसून सत्र में एक के बाद एक विधेयक पारित हुए जा रहे हैं. ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब लोकसभा में निगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट्स (संशोधन) विधेयक, 2017 पारित हुआ है. जिसका संबंध चेक बाउंस होने से है. चेक बाउंस होने की दशा में चेक जारी करने वाले को जवाबदेह बनाने के उद्देश्य से यह विधेयक सरकार ने पारित किया. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, इस विधेयक को सदन में ध्वनिमत के सहारे पारित किया गया है. 

महाराष्ट्र बंद : मराठा आंदोलन के दौरान बड़े हमले की साजिश नाकाम

देश में एक तरफ महाराष्ट्र में मराठा आंदोलन ने आग पकड़ ली है वहीं दूसरी ओर इसको लेकर अन्य राज्यों की पुलिस भी सचेत हो गई है. बता दे कि मराठाओं के आंदोलन के चलते आज महाराष्ट्र बंद है. इस आंदोलन के देशभर में फैलने की उम्मीद जताई जा रही है जहां दिल्ली पुलिस ने आज एक शख़्स को INSAS (INdian Small Arms System) के अधिकार की 400 कारतूसों के साथ गिरफ्तार किया है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली पुलिस से पूछताछ में आरोपी ने बताया है कि वह इन्हे महाराष्ट्र में पहुंचाना चाहता था. आरोपी से बरामद की गई सभी कारतूस राइफल्स और सेल्फ राइफल्स के लिए उपयोग की जाती है. ख़बरों की माने तो यह शख्स किसी बड़े हमले की फ़िराक में था. जिसे फ़िलहाल दिल्ली पुलिस ने नाकाम कर दिया है. 

मुझसे गले मिलने से पहले 10 बार सोचेंगे राहुल- योगी

20 जुलाई को संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर भाषण देने के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी द्वारा पीएम नरेंद्र मोदी को गले लगाने के मामला, अभी तक चर्चा का विषय बना हुआ है, एक तरफ जहाँ कांग्रेस इसे प्यार से जीतने का फार्मूला बता रही है, वहीँ भाजपा नेता राहुल गाँधी की इस हरकत को बचकानी और शिष्टाचार के खिलाफ बता रहे हैं. इस क्रम में अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल हो गए हैं. योगी ने कहा कि "राहुल मुझसे गले मिलने से पहले 10 बार सोचेंगे क्योंकि मैं जानता हूँ कि गले लग्न उनका एक राजनितिक स्टंट है." 

ख़बरें और भी...

जम्मू कश्मीर: भैंस ले जा रहे बुजुर्ग पर टूट पड़ी भीड़

 

NEET डाटा लीक पर भड़के राहुल, जाँच की मांग की

अलवर मॉब लिंचिंग : पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा रकबर के शरीर में थीं गंभीर चोटें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -