NEET डाटा लीक पर भड़के राहुल, जाँच की मांग की
NEET डाटा लीक पर भड़के राहुल, जाँच की मांग की
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने मेडिकल की पढाई के लिए करवाई जाने वाली एंट्रेंस परीक्षा नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेस टेस्ट यानी नीट की परीक्षा देने वाले छात्रों का डाटा लीक होने सम्बन्धी जांच की मांग करते हुए, परीक्षा का आयोजन करने वाली संस्था केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की चेयरपर्सन को एक पत्र लिखा है. अपने पत्र में उन्होंने डाटा लीक होने की जांच करने के साथ ही प्रणाली को मजबूत करने की बात भी कही है, ताकि इस तरह की घटनाएं दोहराई न जा सके.

अलवर मॉब लिंचिंग के लिए मोदी जिम्मेदार : राहुल गांधी
 

उन्होंने अपने पत्र में लिखा है कि 2 लाख से ज्यादा नीट के विद्यार्थियों का डाटा इंटरनेट वेबसाइट्स पर उब्लब्ध है. उन्होंने इस पर सवाल उठाते हुए कहा है कि मई हैरान हूँ कि विद्यार्थियों का डाटा इंटरनेट पर कैसे पहुंचा, विद्यार्थियों की निजी सूचनाओं के साथ खिलवाड़ क्यों किया गया. इन्ही सवालों के जवाब राहुल गाँधी ने अपने पत्र में मांगे हैं, साथ ही ऐसी गलतियों को रोकने के लिए कदम उठाने की बात भी कही है.

महिला के इस सुझाव पर PM नरेंद्र मोदी ने कहा 'प्वाइंट टेकेन'

आपको बता दें कि मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम नीट के लाखों परीक्षार्थियों की व्यक्तिगत सूचना, जैसे मोबाइल नंबर, ई-मेल आईडी, पता आदि जानकारी के इंटरनेट पर उपलब्ध होने की खबरें आई थी. कयास ये भी लगाए जा रहे थे कि इन छात्रों का डाटा ऑनलाइन बेचा जा रहा है. नीट मेडिकल छात्रों ले लिए एक महत्वपूर्ण परीक्षा मानी जाती है, इसी के आधार पर छात्रों को मेडिकल कॉलेजेस में एडमिशन मिलता है, ऐसे में ये बड़ी लापरवाही है, जिसकी जांच की मांग कांग्रेस अध्यक्ष ने उठाई है. 
 खबरें और भी:-

मुझसे गले मिलने से पहले 10 बार सोचेंगे राहुल- योगी

क्या है विशेषाधिकार हनन?

अलवर मॉब लिंचिंग मामला : भाजपा ने राहुल गांधी को बताया 'नफरत का सौदागर'

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -