अब तक की सभी बड़ी सुर्खियां विस्तार से...
अब तक की सभी बड़ी सुर्खियां विस्तार से...
Share:

कश्मीर: आंतकियों ने दी बीजेपी अध्यक्ष को जान से मारने की धमकी

हाल ही में सीज फायर के मुद्दे पर पीडीपी और बीजेपी एक मत नहीं हुई और उनका गठन्धन टूट गया है. जिसके बाद जम्मू कश्मीर में राष्ट्रपति की देख रेख में राज्यपाल शासन लागु है. जम्मू-कश्मीर में पीडीपी के साथ गठबंधन तोड़ने के बाद बीजेपी के महासचिव राम माधव ने बुधवार को कहा कि उनकी पार्टी आतंकियों पर किसी भी तरह का कोई 'रहम' नहीं दिखाएगी. इसी बीच बीजेपी के जम्मू-कश्मीर के अध्यक्ष रविंद्र रैना को आतंकियों ने जान से मारने की धमकी दी है   रैना के अनुसार दो तीन बार उन्हें इंटरनेशनल नम्बर से कॉल आ रहे है जिनसे उन्हें जान से मारने की धमकी दी जा रही है.

'स्तनपान से महिलाओं का फिगर बिगड़ जायेगा'

 नये जमाने की शहरी माताएं इस भ्रांति से ग्रस्त हैं कि स्तनपान कराने से उनका फिगर बिगड़ जायेगा. यह बात कही है मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने, उन्होंने काशीपुरी स्थित आंगनवाड़ी केन्द्र में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा ​​कि जच्चा-बच्चा की अच्छी सेहत के लिये उचित आहार की जरूरत पहली प्राथमिकता है. आनंदीबेन ने कहा, "अब भी शहर की लड़कियों को ऐसा लगता है कि उनका फिगर बिगड़ जायेगा... इसलिये वे बच्चों को अपना दूध नहीं पिलातीं. वे बच्चों को बोतल से दूध पिलाने लगती हैं."

योग दिवस पर रामदेव बाबा का कीर्तिमान

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर आज रामदेव बाबा ने एक साथ दो लाख से ज्यादा लोगों के साथ योग करके एक नया विश्व कीर्तिमान बना दिया है ये कार्यक्रम कोटा में आयोजित किया गया. इसे गिनीज बुक और वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया है. सदियों पुरानी योगा पद्धती की आज पूरी दुनिया दिवानी नजर आ रही  है. भारत वर्ष के ऋर्षी मुनि के आशीर्वाद स्वरूप प्रदत्त योगा को अंतराष्ट्रीय स्तर पर मनाया जा रहा है. आज अंतराष्ट्रिय योगा दिवश की चोथी वर्षगांठ के उपलक्ष्य में देश के विभिन्न राज्यों में अलसुबह बडी संख्या में लोग योगा के विभिन्न आसनों को कर अपने दिन की शुरआत कर रहे हैं.

पीएम मोदी की आलोचना सुन एनसीसी कैडेट्स नहीं दौड़े

जबलपुर में राजनीति का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया जिसने कांग्रेस की किरकिरी करा दी.कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जन्मदिन पर सद्भावना दौड़ में शामिल होने के लिए एनसीसी कैडेट्स को भी बुलाया गया था. लेकिन कार्यक्रम में पूर्व विधायक द्वारा जब प्रधानमंत्री के खिलाफ बोलने लगे तो कैडेट्स नाराज हो गई और वापस अपनी-अपनी बसों में बैठ गई . हालाँकि उन्हें कांग्रेसियों द्वारा मनाने की कोशिश भी की गई , लेकिन वे बिना दौड़े ही चली गई.

औरंगजेब के हत्यारे को मारने वाले को बीजेपी नेता देंगे 21 लाख

जम्मू-कश्मीर में भारतीय सैनिक औरंगजेब का अपहरण कर उनकी हत्या के मामले में भाजपा सांसद और अकाली विधायक ने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर कर घोषणा की है कि जो भी शहीद औरंगजेब को मारने वाले आतंकवादियों को मारेगा, उसे 21 लाख रुपए का ईनाम दिया जाएगा. बता दें कि इस मामले में भाजपा सांसद प्रवेश साहिब ने विधायक मनजिंदर सिरसा के नाम से नोट ट्विटर पर शेयर किया है. इसमें लिखा,इस घटना से हर भारतीय में बहुत आक्रोश है. इन दोनों नेताओं ने औरंगजेब के पिता और भाई के जज्बात और हौसले की कद्र कर कहा कि उन्होंने आंतकियों को 36 घंटे में मार उनके बेटे की मौत का बदला लेने अन्यथा वो खुद अपने बेटे की मौत का बदला लेंगे वाली बात का उल्लेख किया.पोस्ट में यह भी लिखा कि ‘औरंगजेब के हत्यारों को मारने वाले को 21 लाख रुपए का ईनाम दिया जाएगा.

पत्थरबाजों की माफी मामले में नहीं होगा पुनर्विचार

भले ही जम्मू -कश्मीर में राज्यपाल का शासन लग गया हो लेकिन महबूबा मुफ्ती सरकार के दौरान पत्थरबाजों को माफी देने के फैसले पर पुनर्विचार नहीं किया जाएगा . यह जानकारी गृहमंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी .बता दें कि गृह मंत्रालय के इस अधिकारी ने बताया कि महबूबा मुफ्ती की सरकार के दौरान आम जनता के बीच सही संदेश देने के लिए कई फैसले लिए गए। इनमें पत्थरबाजों को माफी देने का फैसला भी शामिल है.इन फैसलों को अब वापस लेना न तो सम्भव है और न उचित है . राज्यपाल शासन लगने के बाद भी आम जनता के बीच पहुंच बनाने के प्रयास जारी रहेंगे.

फीफा: उरुग्वे नॉकऑउट में, सऊदी अरब बाहर

फ़ुटबाल का खेल मौके को भुनाने का खेल है, मौका सेकंड के दसवे हिस्से जितना छोटा होता है और उसी को गोल में तब्दील करना होता है वर्ना खमियाजा टीम को भुगतना होता है. फीफा में अपने मुकाबले में अरब को यही गलती भारी पड़ी और उरुग्वे मुकाबला जीत कर फीफा विश्व कप के नॉकआउट स्टेज में जगह पा गया. ये मुकाबला उरुग्वे के 31 वर्षीय स्टार स्ट्राइकर लुइस सुआरेज का 100वां  मैच था जो यादगार बन गया क्योकि बुधवार हुए इस मुकाबले में उरुग्वे को सुआरेज के गोल ने ही सऊदी अरब पर 1-0 से जीत दिलवाकर टूर्नामेंट के अगले चरण में जगह दिलवाई है.

पीएम मोदी की आलोचना सुन एनसीसी कैडेट्स नहीं दौड़े

'स्तनपान से महिलाओं का फिगर बिगड़ जायेगा'

कश्मीर घाटी में लौट सकती है हिंसा- पूर्व रॉ प्रमुख

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -