दिनभर की बड़ी सुर्खियां विस्तार से...
दिनभर की बड़ी सुर्खियां विस्तार से...
Share:

IND VS AFG : भारत को मिली 'गब्बर -विजय', ऐतिहासिक टेस्ट में अफगानिस्तान चारों खाने चित

भारत और अफगानिस्तान के बीच बैंग्लोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया एक मात्र ऐतिहासिक टेस्ट मैच भारतीय क्रिकेट टीम ने ऐतिहासिक रुप में अपने नाम किया. भारत ने इस मैच को पारी और 262 रनों के बड़े अंतर से जीत लिया. यह मैच अफगानिस्तान के लिए ऐतिहासिक दृष्टि से कफी महत्वपूर्ण था. लेकिन भारत ने उसे शर्मनाक पटखनी पर मजबूर कर दिया. पूरे मैच में अफगान की ओर से एक भी बल्लेबाज अपनी बल्लेबाजी से छाप न छोड़ सका. कोई भी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के आगे टिकने का सहस न जुटा सका. अफगानिस्तान की पहली पारी जहां 109 रनों पर सिमटी. वहीं दूसरी पारी में अफगानिस्तान की टीम मात्र 103 रही बना सकी. 

शुजात बुखारी और ओरंगजेब की हत्या के पीछे पाकिस्तान-लेफ्टिनेट जनरल

लेफ्टिनेट जनरल एके भट्ट ने कहा है कि राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी को जम्‍मू-कश्मीर में अगवा करने और जवान ओरंगजेब की हत्या के पीछे पाकिस्तान का हाथ है. उन्‍होंने बताया कि बुखारी की हत्या पाकिस्तानी एजेंसियों ने करवाई है.

भय्यूजी महाराज: विनायक, परिवार, पिस्तौल और प्रॉपटी सब संदेह में

भय्यूजी महाराज की खुदकुशी  के कई कारण निकल कर आ रहे है और कई तरह की बातें की जा रही है. हत्या या आत्महत्या पर सस्पेंस बरक़रार है. पारिवारिक कलह इसमें पहली वजह के रूप में सामने आ रही है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि एक ओर भय्यूजी घर की कलह से परेशान थे, वहीं दूसरी ओर दूसरी शादी ने उनकी प्रतिष्ठा को प्रभावित किया था. उनके भक्तों की संख्या तो घटी थी ही साथ में राजनीतिक क्षेत्र में भी पूछ-परख घट रही थी. सूत्रों के मुताबिक, आत्महत्या से पहले भय्यूजी ने दो पन्ने का जो नोट लिखा था. उसमें उन्होंने विनायक को ट्रस्ट के कामकाज के लिए अधिकृत किया था अपना वारिस नहीं बताया है. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक, भय्यूजी ने जिस पिस्टल से आत्महत्या की, उसका लाइसेंस उन्हीं के नाम पर था.

नब्बे फीसदी बिजली मुस्लिम चोरी करते हैं-बीजेपी विधायक

नब्बे फीसदी बिजली मुस्लिम चोरी करते हैं यह कहना है उत्तर प्रदेश के बीजेपी विधायक संजय गुप्ता का. उनका एक ऑडियो टेप सोशल मीडिया पर बवाल मचा रहा है. वायरल ऑडियो में कौशांबी के चायल सीट से बीजेपी विधायक संजय गुप्ता बिजली अधिकारी पर आरोप लगा रहे हैं कि बिजली विभाग के अधिकारियों को मुस्लिम बस्तियों में जाकर सख्ती से चेकिंग करने और कार्रवाई करनी चाहिए. ऑडियो में संजय गुप्ता बिजली विभाग के अधिकारियों को धमकाते हुए सुने और देखे जा रहे है. सूत्रों का कहना है कि अपने किस करीबी पर बिजली विभाग कि कार्यवाही से लाल हुए विधायक ने इस टेप में अपनी भड़ास निकाली है.

कुएं पर नहाने गए पिछड़ी जाति के युवको की पिटाई पर बवाल, राहुल के सवाल

आज भी देश में दलित समुदाय पर अत्याचार जारी है. हाल ही में महाराष्ट्र के जलगांव जिले में कुएं पर नहाने गए पिछड़ी जाति के दो लड़को की बेतहाशा पिटाई पर अब राजनीती शुरू हो गई है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने घटना का वीडियो शेयर करते हुए RSS और बीजेपी पर निशान साधा है. राहुल गांधी ने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा, 'महाराष्ट्र के इन दलित बच्चों का अपराध सिर्फ इतना था कि ये एक "सवर्ण" कुएं में नहा रहे थे. आज मानवता भी आखरी तिनकों के सहारे अपनी अस्मिता बचाने का प्रयास कर रही है. RSS/BJP की मनुवाद की नफरत की जहरीली राजनीति खिलाफ हमने अगर आवाज़ नहीं उठाई तो इतिहास हमें कभी माफ नहीं करेगा'.

कर्ज से नहीं झगड़े से मर रहा है किसान: कृषि मंत्री यूपी

देशभर के बीजेपी के नेताओं ने जैसे उलटे बयान देने की कसम ही खा रखी है. वहीं बात अगर योगी के विधायकों और नेताओं की करे तो वो एक कदम आगे रहते है.अब उत्तरप्रदेश में योगी कैबिनेट के कृषि मंत्रीं सूर्य प्रताप शाही ने बुंदेलखंड में हो रही किसानों की आत्महत्या को लेकर बड़ा बयान दिया है. मंत्री ने कहा कि "किसान कर्ज से नहीं बल्कि माँ-बेटे के झगड़े के कारण मर रहा है."

राज ठाकरे ने अपने जन्म दिन पर सस्ता पेट्रोल बंटवाया

राजनीति में कब क्या हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता. राजनेता अपनी लोकप्रियता पाने के लिए नित नए प्रयोग करते रहते हैं. ऐसा ही एक प्रयोग मुंबई में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) के अध्यक्ष राज ठाकरे ने अपने 50वें जन्म दिन पर किया .कल गुरुवार को उन्होंने शहर के कुछ पेट्रोल पंपों पर दोपहिया वाहन चालकों को चार से नौ रुपए सस्ता पेट्रोल बंटवाने की व्यवस्था करवाई. 

राहुल गाँधी को राजनीतिक टिटनेस हो गया है, वो फिटनेस क्या जाने

विवादित बयान देने पर सदा आमादा रहने वाले बलिया के बैरिया विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा है कि 'राहुल गाँधी को राजनीतिक टिटनेस हो गया है. वो फिटनेस की परिभाषा क्या जानेगा. उसको राजनीतिक संक्रमण की बीमारी हो गई है. वो एक राजनीतिक जमींदार परिवार का बालक है. इसलिए उसे विरासत में कांग्रेस का अध्यक्ष पद मिला है. उनकी पार्टी में योग्यता के आधार पर अध्यक्ष नहीं बनते. कांग्रेस में विरासत के आधार पर अध्यक्ष बनते हैं."

 

अमरनाथ यात्रा : परिंदा भी नही मार सकेगा पर, 40 हजार जवानों की तैनाती

देश के विश्व प्रसिद्द धार्मिक स्थल अमरनाथ में आतंकवादी अपने पैर पसार सकते हैं. अतः इसे ध्यान में रखते हुए सरकार ने इस माह 28 जून से शुरू होने वाली अमरनाथ यात्रा के लिए सुरक्षा काफी हद तक बढ़ा दी हैं. ख़बरों की माने तो अमरनाथ यात्रा के दौरान 40 हजार जवान सेवाएं देंगे. कल केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने अमरनाथ यात्रा को मद्देनजर रखते हुए सुरक्षा व्यवस्था का मुआयना किया. इसके बाद राजनाथ सिंह ने अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए. 

आम लोगों को बड़ी राहत, एक बार फिर घटे पेट्रोल के दाम

पेट्रोल और डीजल के दाम में लगतार कमी देखने को मिल रही हैं. ईंधन के दाम तेजी से बढ़ने के बाद तेजी से घट भी रहे हैं. आज एक बार फिर सरकार ने आम जनता को एक बड़ी राहत प्रदान की हैं. ख़बरों की माने तो आज पेट्रोल के दाम में कंपनियों ने 8 पैसे की मामूली कमी की हैं. वहीं दूसरी ओर डीजल के दाम यथावत हैं. डीजल के दाम में किसी भी प्रकार का बदलाव देखने को नहीं मिला हैं. राजधानी दिल्ली की बात की जाए तो दिल्ली में पेट्रोल 76.35 रुपए प्रति लीटर बिक रहा हैं. जबकि डीजल पहले के ही दाम 67.85 रुपए प्रति लीटर में खरीदा जा सकता हैं.

आम लोगों को बड़ी राहत, एक बार फिर घटे पेट्रोल के दाम

राज ठाकरे ने अपने जन्म दिन पर सस्ता पेट्रोल बंटवाया

बिहार गैंग रेप पीड़िता ने कहा ....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -