हिंदी सिनेमा में सबसे ज्यादा अंग्रेजी बोलते हैं यह सेलेब्स

हिंदी सिनेमा में सबसे ज्यादा अंग्रेजी बोलते हैं यह सेलेब्स

बॉलीवुड का कल्चर बहुत बदल गया है। फिल्मों में आजकल हिंदी की दशा दयनीय होती जा रही है। ऐसा इसलिए क्योंकि आज के वक्त में हिंदी सिनेमा में फर्राटेदार अंग्रेजी बोली जा रही है जो कई लोगों के समझ से परे होती है। वहीं पुराने जमाने के लोगों ने थियेटर में फिल्म देखने जाना ही बंद कर दिया हैं | तो चलिए आज आपको उन एक्टर्स से रूबरू कराते है जो फिल्म में अपनी अंग्रेजी डॉयलॉग बोलकर प्र​सिद्ध हुए हैं|  

कटरीना कैफ - बॉलीवुड की बार्बी गर्ल कैटरीना को इस इंडस्ट्री में कई साल हो गए है लेकिन आज भी उन्हें हिंदी को लेकर फैंस की बुरी प्रतिक्रिया झेलना पड़ती हैं। धीरे  - धीरे वह हिंदी को मजबूत करने की कोशिश कर रही हैं। 

क्यों की जा रही है राधिका आप्टे की तुलना राजकुमार राव से
 

ऋतिक रोशन - बॉलीवुड के सुपरहीरो ऋतिक रोशन अंग्रेजी और हिंदी दोनों ही भाषा में परफैक्ट है फिर भी वह हिंदी की बजाए अंग्रेजी में डॉयलोग ज्यादा बोलते है जो उनके किरदार को और भी ज्यादा अच्छा बनाता है। ऋतिक ने अभी तक फिल्म 'काइट्स' में सबसे ज्यादा इंग्लिश का इस्तेमाल किया था। 

फरहान अख्तर - डायरेक्टर, लेखक, गायक और एक्टर फरहान अख्तर की हिंदी वैसे तो बहुत अच्छी हैं लेकिन वह भी कई फिल्मों में फर्राटेदार अंग्रेजी झाड़ते हैं। फिल्म 'रॉक आॅन' और 'जिदंगी ना मिलेगी दोबारा' में अच्छी खासी इंग्लिश बोलते हुए नज़र आए हैं।

गणेश विसर्जन के दौरान ढोल और ताशे की आवाज से गूंज उठा खान परिवार

सैफ अली खान  -  90 के दशक की कोई भी फिल्म हो या आज के वक्त की सैफ अली खान हर फिल्म में अंग्रेजी बोलते दिखे है। आपको बता दें​ कि वह शुरू से ही फिल्मों में अंग्रेजी बोलने में माहिर है। बहुत सी बार वह फिल्मों में अपने गुस्से या खुशी को दर्शाने के लिए अंग्रेजी का अधिक उपयोग करते है।

जैकलीन फर्नांडीज - जैकी सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव रहती है। अपने फोटो के बजाए वह इंस्टा स्टोरी भी अपलोड करती रहती है। लेकिन हिंदी सिनेमा की बात की जाए तो वह आज भी हिंदी की जगह अंग्रेजी का इस्तेमाल करती है जिसका असर फिल्मों पर पड़ता है।   

बॉलीवुड अपडेट्स

Video : तो अब दिशा पटानी भी बन गयीं प्रिया प्रकाश

अब शेरलॉक होम्स बनेंगे नकुल मेहता

'मित्रों' और 'लव सोनिया' की नहीं चली 'मनमर्जियां'