डालिये एक नज़र, आज की 10 बड़ी ख़बरों पर

Dec 03 2017 12:00 AM
डालिये एक नज़र, आज की 10 बड़ी ख़बरों पर

बलूच नेता ने कहा मुशर्रफ को आतंकी

बलूचिस्तान । पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के एक बयान से विवाद हो गया था। अब इस बयान पर बलूच नेताओं ने विरोध जताया है।

राष्ट्र प्रमुखों ने दी मिलाद-उन-नबी की बधाई​

नई दिल्ली : आज शनिवार को पैगंबर मोहम्मद के जन्मदिन के प्रतीक मिलाद-उन-नबी के मौके पर देश को बधाई देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पैगंबर मोहम्मद की शिक्षाएं समाज में सौहार्द की भावना को आगे बढ़ाएं.

शिक्षा का कारोबार कर रही मोदी सरकार!

गांधीनगर । कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना की है। इस दौरान, उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर कहा कि, हालात ये है कि, शिक्षा का कारोबार बन गया है।

एटीएम मशीनों से कैश लापता

जम्मूभारत कैशलेस होने की राह पर चल पड़ा है. अब लोग जेब में रूपया रखने के बजाय कार्ड लेकर चलने को तरजीह देते हैं. ताकी जहां चाहे वहां से एटीएम का इस्तेमाल करके पैसे निकाल लें.

चीन की नज़र हिन्द महासागर पर, भारत ने कहा तैयार हैं हम

पाकिस्तान से बढ़ती नज़दीकियों का फायदा उठाते हुए चीन ग्वादर बंदरगाह पर व्यापारिक ठिकाना बनाने की तैयारी कर रहा है. ग्वादर बंदरगाह पाकिस्तान के बलूचिस्तान में है, और चीन आगे जा कर इसे सैन्य ठिकाने के रूप में इस्तेमाल कर सकता है.

मोदी पर चूड़ी फेंकने वाली 'चूड़ी' पर लगाएंगी चुनावी दाँव

हमदाबाद. गुजरात चुनाव लगातार विवादों और रोचक घटनाक्रमों से चर्चा में बना हुआ है. अब एक नईं खबर आई है कि कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो के दौरान जिस महिला ने उन पर चूड़ियाँ फेंकी थीं, वह चुनाव के मैदान में कूदने को तैयार है.

जेपी बिल्डर्स ने अपनाया नया पैतरा

नोएडा : जेपी बिल्डर पर कोर्ट में याचिका दायर की गयी थी जसके बाद कोर्ट ने जेपी बिल्डर को तत्काल ही ग्राहकों को पजेशन देने के लिए आदेश दिया था.

300 इंजीनियरिंग कॉलेजों पर लगेगे ताले

देश में जल्द ही 300 से भी अधिक इंजीनियरिंग कॉलेज पर ताला देखने को मिल सकता है. दरअसल, All India Council For Technical Education(AICTE) ने 300 प्राइवेट इंजिनियरिंग कॉलेज को नोटिस भेज कर अगले सत्र से नए एडमिशन ना लेने को कहा है. AICTE ने इस पर रोक लगाई है.

परीक्षा नियंत्रक से 'नाराज कुलपति', फिर हो सकती हैं परीक्षाएं स्थगित

इंदौर: जहां पिछले दिनों छात्र संघ चुनाव के चलते देवी अहिल्या विवि ने छात्रों की परीक्षा स्थगित कर दी थी. वही एक बार फिर 4 दिसंबर से द्वितीय वर्ष की तृतीय सेमेस्टर की परीक्षाओं को भी विवि स्थगित करने पर विचार कर रहा है.

दिल्ली टेस्ट : विराट-विजय की जोड़ी ने जड़ा शतक

भारत और श्रीलंका के बीच जारी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा और आखरी मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जा रहा है. इस मैच में भारत को पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला और टीम इंडिया के खिलाडियों ने इस मौके को अच्छे से भुनाया भी.