राष्ट्र प्रमुखों ने दी मिलाद-उन-नबी की बधाई

Dec 02 2017 07:21 PM
राष्ट्र प्रमुखों ने दी मिलाद-उन-नबी की बधाई

नई दिल्ली : आज शनिवार को पैगंबर मोहम्मद के जन्मदिन के प्रतीक मिलाद-उन-नबी के मौके पर देश को बधाई देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पैगंबर मोहम्मद की शिक्षाएं समाज में सौहार्द की भावना को आगे बढ़ाएं. वहीं राष्ट्रपति ने ट्वीट कर अपनी बधाई दी.

उल्लेखनीय है कि देश के दो प्रमुख राष्ट्र प्रमुखों राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने मिलाद-उन-नबी के मौके पर देश को बधाई दी. एक ओर जहाँ पीएम मोदी ने ट्वीट करके कहा कि ईद-ए-मिलाद की बधाई. वहीं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर कहा कि पैगंबर मोहम्मद के जन्मदिन मिलाद-उन-नबी के मौके पर सभी नागरिकों, विशेष रूप से देश और विदेश में रहने वाले मुस्लिम भाइयों और बहनों को बधाई. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी देशवासियों को मिलाद-उन-नबी की बधाई दी है.

बता दें कि मिलाद-उन-नबी, जिसे रबी' अल-अव्वाल में मनाया जाता है, जो इस्लाम के धार्मिक कैलेंडर का तीसरा महीना है. चंद्र कैलेंडर के आधार पर, दुनियाभर में मिलाद-उन-नबी अलग-अलग दिन मनाया गया. कई मुस्लिम देशों में ये त्योहार शुक्रवार को भी मनाया गया, वहीं कुछ जगहों पर गुरुवार सूर्यास्त के साथ ही इस पर्व को मनाया गया था. भारत में यह त्यौहार आज शनिवार को मनाया गया.

यह भी देखें

जश्ने ईद मिलादुन्नबी मनाई

ईद 2018 पर सलमान को टक्कर देने आ रही है ऐश्वर्या...